खूंटी में 228 कोरोना संक्रमित हुए स्‍वस्‍थ, 82 नए पॉजिटिव मरीज मिले; 2 की मौत

Khunti COVID Update Jharkhand Samachar कोरोना महामारी के दौर में बुधवार को अच्छे संकेत देखने को मिला। बुधवार को खूंटी में मिलने वाले कोरोना वायरस के संक्रमितों से करीब तिगुने संक्रमित कोरोना से जंग में विजयी हुए हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 01:46 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 01:50 PM (IST)
खूंटी में 228 कोरोना संक्रमित हुए स्‍वस्‍थ, 82 नए पॉजिटिव मरीज मिले; 2 की मौत
Khunti COVID Update, Jharkhand Samachar कोरोना महामारी के दौर में बुधवार को अच्छे संकेत देखने को मिला।

खूंटी, जासं। Khunti COVID Update, Jharkhand Samachar कोरोना महामारी के दौर में बुधवार को अच्छे संकेत देखने को मिला। झारखंड के खूंटी जिले में बुधवार को मिलने वाले कोरोना वायरस के संक्रमितों से करीब तीन गुने संक्रमित कोरोना से विजयी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को जिले में कुल 228 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। जबकि जांच के दौरान 82 नए संक्रमित मिले हैं। जिले में बुधवार को दो संक्रमितों की कोरोना वायरस के साथ जंग में मृत्यु हुई है।

इस प्रकार बुधवार को जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों का परिणाम भी देखने को मिला है। बुधवार को जिन दो संक्रमितों की मृत्यु हुई है, उनमें एक खूंटी और एक मुरहू प्रखंड क्षेत्र से हैं। बुधवार को स्वस्थ होने वाले संक्रमितों में सबसे अधिक तोरपा से 91, खूंटी से 76, मुरहू से 39, अड़की से 12 और कर्रा से 10 संक्रमित शामिल हैं। रनिया से एक भी संक्रमित स्वस्थ नहीं हुआ है। वहीं मिलने वाले नए संक्रमितों में खूंटी से 42, कर्रा से 13, रनिया से 11, अड़की से आठ, मुरहू से सात और तोरपा से एक संक्रमित शामिल हैं।

5442 संक्रमितों में 4094 हुए स्वस्थ

खूंटी जिले में बुधवार को मिलने वाले 82 नए सक्रिय संक्रमितों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 5442 पहुंच गई है। संक्रमितों में 3434 पुरुष और 2008 महिला शामिल हैं। वहीं कुल 4094 संक्रमित कोरोना वायरस को मात देकर पूरी तरह से स्वस्थ हुए हैं। इनमें 2572 पुरुष और 1522 महिला शामिल हैं। जिले में कोरोना वायरस की चपेट में आकर अबतक कुल 58 संक्रमितों की मृत्यु हुई है। इनमें 47 पुरुष और 11 महिला संक्रमित शामिल हैं।

24 घंटे में कोरोना से खूंटी में तीन की हुई मृत्यु

दूसरी लहर में घातक हुए कोरोना वायरस से खूंटी में रोज हो रही मौतों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी क्रम में एमसीएच स्थित कोविड अस्पताल में पिछले 24 घंटे में तीन लोगों ने फिर इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बुधवार को कोविड अस्पताल में कोरोना से जंग हार कर जान गंवाने वालों में शहर के लोबिन बागान रोड नंबर तीन निवासी विजय नारायण मिश्रा 80 वर्ष और हेटगोवा मुरहू की मंगरी पूर्ति 70 वर्ष शामिल हैं।

विजय नारायण मिश्र को गत दो मई को कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था, वहीं मंगरी पूर्ति को तीन मई को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। दूसरी ओर कोविड अस्पताल में इलाजरत रांची की निर्मला देवी नामक 45 वर्षीय महिला की भी मंगलवार रात 9:45 बजे मृत्यु हो गई थी। निर्मला देवी को इलाज के लिए यहां दो मई को भर्ती किया गया था।

123 लोगों को लगा टीका

जिले में बुधवार को 46 स्थानों पर टीकाकरण के लिए शिविर लगाया गया। इस दौरान जिले में कुल 123 लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवाया। वहीं बुधवार को जांच के लिए कुल 663 सैंपल जमा किए गए।

chat bot
आपका साथी