झारखंड की गीता खलखो रजत जीता

झारखंड की गीता खलखो रजत जीता

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में चल रहे सीनियर राष्ट्रीय वुशु में झारखंड की ज्योति खलखो ने रजत जीता है।

JagranSun, 28 Feb 2021 09:28 AM (IST)

जागरण संवाददाता, रांची: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में चल रहे सीनियर राष्ट्रीय वुशु प्रतियोगिता के दूसरे दिन झारखंड की गीता खलखो ने नानछवान इवेंट में रजत पदक हासिल किया। इस प्रतियोगिता में झारखंड का यह दूसरा पदक है शुक्रवार को झारखंड की बबली कच्छप ने रजत पदक जीता था।

जस्टिस येलो और टाटीसिल्वे को पूरे अंक

जस्टिस येलो और टाटीसिल्वे की टीमें बी डिवीजन क्रिकेट लीग में शनिवार को अपने-अपने मैच जीतकर पूरे अंक अर्जित किए। गोलचक्कर मैदान में खेले गए मैच में जस्टिस येलो ने जूनियर मंथन को रोमाचक मुकाबले में एक विकेट से पराजित किया। जूनियर मंथन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 30.4 ओवरों में 166 रनों पर सिमट गई। अभि ने 41, सागर ने 26, दानिश ने 16 रनों की पारी खेली। जस्टिस येलो के दीपक को चार, अलवीन को तीन विकेट मिला। जवाब में जस्टिस येलो की टीम 34.5 ओवरों में 9 विकेट पर 168 रन बनाकर मैच जीत लिया। मनीष ने 73, अमन ने 27, पियूष ने 19 रन बनाए। मंथन के शिवम को तीन व दानिश को दो विकेट मिला। डीआइजी मैदान में खेले गए मैच में टाटीसिलवे ने रॉकमैन ग्रीन को 183 रनों से हराया। टाटीसिलवे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 33 ओवरों में 6 विकेट पर 321 रनों का स्कोर खड़ा किया। अरविंद ने 89, राहुल ने 65, रवि ने 52, संदीप ने 32, प्रदीप ने 20 रनों की पारी खेली। रॉकमैन के ज्योतिष को चार, सुमन को दो विकेट मिला। जवाब में रॉकमैन की टीम 28.5 ओवरों में 138 रनों पर सिमट गई। सुमन ने 68 रन बनाये। टाटीसिल्वे के नीतीश को चार, संदीप को तीन व अनिमय को दो विकेट मिला।

खेल- बीबीएम स्पोटिंग क्लब ने उद्घाटन मुकाबला जीता

जागरण संवाददाता, रांची : सच्चिदानंद स्कूल खेल मैदान डोरंडा कुसई में शनिवार से शुरू हुए शकर-विजय मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेट के उद्घाटन मुकाबले में बीबीएम स्पोटिंग क्लब नामकुम ने फुटबॉल क्लब युनाइटेड काके को 3-1 से पराजित किया। विजेता टीम की तरफ से खेल के 23वें व 64वें मिनट में विजय थापा, 68वें मिनट में प्रेमलाल हासदा ने गोल दागे। काके की तरफ से 21वें मिनट में संदीप उराव ने एक मात्र गोल किया। विजय थापा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार डोमा उराव और राम चंद्र तिर्की के द्वारा प्रदान किया गया। इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उराव ने खिलाड़ियों से परिचय व फुटबॉल किक मार कर किया। रविवार को पहला मैच मेकॉन व लाल ब्रदर्स सामलौंग , दूसरा मैच प्रदीप ब्रदर्स व विजय क्लब बड़ा घाघरा तथा तीसरा मैच जय जवान डिवडीह व कृष्ण स्पोटिंग क्लब के बीच खेला जायेगा।

झारखंड कुश्ती टीम का चयन ट्रायल 2 मार्च को

आगामी 26 व 27 मार्च को आयोजित होने वाले सब जूनियर (बालक) और जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप (ग्रीको रोमन स्टाइल) के लिए झारखंड टीम का चयन ट्रायल दो मार्च को राची में होगा। झारखंड राज्य कुश्ती संघ के महासचिव रजनीश कुमार ने बताया कि चयन ट्रायल सुबह 8 बजे से बिरसा मुंडा स्टेडियम, मोरहाबादी स्थित झारखंड राज्य संघ के कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में होगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.