JVM Shyamali Ranchi: ऑनलाइन कला उत्‍सव में बच्‍चों ने दिखाए प्रतिभा के जौहर, कोरे कागज पर उकेरे आकर्षक चित्र

JVM Shyamali Ranchi तीन दिन तक चले इस ऑनलाइन महाउत्सव में विजेता प्रतिभागियों के नाम भी उदघोषित किए गए। प्राचार्य समरजीत जाना ने कहा कि विद्यालय में वर्चुअल फेस्ट के आयोजन का उद्देश्य छात्रों में अंतर्निहित प्रतिभा को आगे लाना है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 05:43 PM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 06:23 PM (IST)
JVM Shyamali Ranchi: ऑनलाइन कला उत्‍सव में बच्‍चों ने दिखाए प्रतिभा के जौहर, कोरे कागज पर उकेरे आकर्षक चित्र
जेवीएम श्‍यामली के बच्‍चों द्वारा बनाई गई पे‍ंटिंग। जागरण

रांची, जासं। रांची के जेवीएम श्यामली विद्यालय में चल रहे ऑनलाइन फेस्ट में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। 3 दिन चले इस कार्यक्रम का बुधवार को समापन हुआ। कक्षा एक से 12 तक के 80 नौनिहालों ने भी प्रकृति से संबंधित एवं कई सुंदर चित्रकारी की एवं कक्षा छठी से बारहवीं तक के चयनित 150 छात्रों को मिलाकर कुल 230 चित्रकारी को ऑनलाइन चित्रकला प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया। छात्रों ने अपनी मनपसंद थीम पर कोरे कागज़ पर तूलिका से रंग भरे।

इसमें समसामयिक विषयों पर आधारित चित्र चर्चा के केंद्र बने रहे। इन समग्र चित्रों की यूट्यूब पर लाइव वीडियो प्रस्तुति ने सभी का मन मोहा। इस वीडियो में कक्षा 12वीं के आयुष चौधरी ने संगीत दिया। तीन दिन तक चलने वाले इस ऑनलाइन जेवीएम महाउत्सव में विजेता प्रतिभागियों के नाम भी उदघोषित किए गए। प्राचार्य समरजीत जाना ने कहा कि विद्यालय में वर्चुअल फेस्ट के आयोजन का उद्देश्य छात्रों में अंतर्निहित प्रतिभा को बाहर लाना है।

उन्होंने जेवीएम फेस्ट-2020 के सफल आयोजन के लिए सभी शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को बधाई दी। अंग्रेजी एलोकेशन में ग्रुप बी में लावण्या अत्री, काशवी रॉय, अपराजिता बनर्जी ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्‍थान प्राप्त किया, वहीं आस्था श्रीवास्तव एवं रश्मिता रॉय को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। ग्रुप सी में चारवी शर्मा ने प्रथम, दिव्यांश सुल्तानिया और सृष्टि दुबे ने संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान तथा रितेश कोमल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वहीं अथर्व मिश्रा और सौरदीप लाला को सांत्वना पुरस्कार मिला। ग्रुप डी में तनिषा प्रियंम् ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रियदर्शनी गुप्ता और पारिजात बनर्जी को संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान, अदिति आनंद और सृष्टि सिन्हा को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान एवं मोव्या और दीपशिखा को संयुक्त रूप से सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

chat bot
आपका साथी