Junior National Women's Hockey Championship: महाराष्ट्र ने गुजरात तथा ओडिशा ने हिमाचल प्रदेश को हराया

Junior National Womens Hockey Championship सिमडेगा में आयोजित जूनियर नेशनल महिला हॉकी चैंपियनशिप के दूसरे दिन के पहला मैच नहीं हो पाया। मिजोरम की टीम नहीं पहुंची थी। दूसरे मैच में महाराष्ट्र की टीम ने गुजरात को 23-0 के विशाल अंतर से पराजित कर दिया।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 12:57 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 12:57 PM (IST)
Junior National Women's Hockey Championship: महाराष्ट्र ने गुजरात तथा ओडिशा ने हिमाचल प्रदेश को हराया
जूनियर नेशनल महिला हॉकी चैंपियनशिप में महाराष्ट्र की टीम ने गुजरात को पराजित कर दिया।

सिमडेगा,जासं। जिले में आयोजित जूनियर नेशनल महिला हॉकी चैंपियनशिप के दूसरे दिन के पहला मैच नहीं हो पाया। मिजोरम की टीम नहीं पहुंची थी। दूसरे मैच में महाराष्ट्र की टीम ने गुजरात को 23-0 के विशाल अंतर से पराजित कर दिया। महाराष्ट्र की टीम जीत से काफी खुश है। इसके बाद ओडिशा और हिमाचल के बीच मैच हुआ, जिसमें ओडिशा की टीम 12-0 से विजयी हुई। दूसरे दिन के मैच में दर्शकों ने मैच का खूब लुत्फ उठाया।

दूसरे दिन ओडिशा टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए हिमाचल प्रदेश की टीम को 12-0 से रौंद डाला। ओडिशा की टीम शुरू से ही बढ़त बनाए रखी और आखिरी तक अपना दबदबा कायम रखी। नेहा लकड़ा ने सर्वप्रथम 5वें मिनट में प्रथम गोल की। इसके बाद नीतू लकड़ा ने10 वें मिनट में गोल दागा। आतेन टोप्पो 13 मिनट में गोल किया। संध्या कुजूर ने 14वें व 45वें मिनट में तो ज्योत्स्ना रोहिदास ने 39वें मिनट में एक गोल दागा। एंजेला टोप्पो ने 24वें एवं कप्तान ज्योति छत्री ने 41 वें मिनट में गोल किया। वहीं कमला सिंह ने42वें एवं 53वें मिनट में तो नेहा टोप्पो ने 60मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई।

महाराष्ट्र की बेटियों गोल की झड़ी लगा दी।हाकी महाराष्ट्र की टीम ने गुजरात की टीम को कोई मौका नही दिया और 23-0 के विशाल अंतर से गुजरात की टीम को परास्त कर दिया। महाराष्ट्र की टीम ने गुजरत की टीम को कोई मौका नही दिया और वह गोल पर गोल दागती रही।टीम की तीन खिलाड़ियों ने 5-5 गोल अपने नाम किए। इनमें शामिल अश्विनी कोलेकर ने पहले, चौथे,14वें,42वें एवं 53मिनट में गोल किया। वहीं काजल सदाशिव ने 17वें,21वें,22वें,28वें एवं 54वें मिनट में गोल किया, जबकि शिवानी सीताराम साहू ने 10 वें ,11वें,35वें,36वें एवं 41वें मिनट पर गोल दागा। इसके साथ ही उत्कर्षा नाना काले ने चार गोल किया। उसने 8वें,21वें,28वें एवं 51वें मिनट में गोल दागा। जबकि कैप्टेन मानश्री ने 37वें एवं 57वें मिनट में गोल किया।

छत्तीसगढ़ की टीम मध्यप्रदेश की टीम पर भारी रही। छत्तीसगढ़ ने एमपी को 4-1 से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया। छत्तीसगढ़ की ओर से अंचल साहु ने 45वें मिनट, अनीशा साहु ने 55वेंमिनट, कप्तान लीना ने 57वें मिनट तो कुसुम कुमारी ने 33वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई,जबकि मध्यप्रदेश की ओर से एक मात्र गोल शाहीन खान ने 33वें मिनट में किया। मैच के दौरान छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी भारी पड़ी और आखिकरकर 4-1 से मुकाबला जीत लिया।

मध्य प्रदेश की एक खिलाडी सिर में बाॅल लगने से घायल हो गई। विदित हो कि चैंपियनशिप के दूसरे दिन मध्य प्रदेश और छतीसगढ के बीच काफी रोमांचक शुरूआत हुई। लेकिन मैच के दौरान मध्य प्रदेश की खिलाडी पूजा कोरी के सिर पर बाॅल लगा, जिससे पूजा चोटिल हो गयी और सिर से खून रिसाव होने लगा। घायल पूजा को तुरंत स्ट्रेचर से मैदान के बाहर लाकर पार्वती शर्मा इंटर कालेज परिसर में बने स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के किया गया। जहां मेडिकल टीम और डाॅ आनंद खाखा ने तुरंत उसका प्राथमिक उपचार किया। सिर में चोट के कारण उसे सीटी स्कैन के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी