जूनियर डाक्टरों ने दी चेतावनी, तीन दिनों में बंद कर देंगे ओपीडी सेवाएं

नीट पीजी 2021 काउंसलिग की मांग को लेकर रिम्स के जूनियर डाक्टरों ने आंदोलन शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:30 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:30 AM (IST)
जूनियर डाक्टरों ने दी चेतावनी, तीन दिनों में बंद कर देंगे ओपीडी सेवाएं
जूनियर डाक्टरों ने दी चेतावनी, तीन दिनों में बंद कर देंगे ओपीडी सेवाएं

जासं, रांची : नीट पीजी 2021 काउंसलिग की मांग को लेकर रिम्स के जूनियर डाक्टरों ने आंदोलन शुरू कर दिया है। डाक्टरों का कहना है कि नए बैच के नहीं आने के कारण एक तिहाई मैनपावर में एसआर छात्र-छात्राएं काम कर रहे हैं। जेडीए ने मंगलवार को आंदोलन को तीव्र गति देते हुए घोषणा की अगर अगले दो-तीन दिनों में नीट पीजी की काउंसलिग नहीं होती है तो रिम्स की ओपीडी सेवाएं ठप कर दी जाएगी। इसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो इमरजेंसी सेवाएं बाधित की जाएगी।

जेडीए के अध्यक्ष डा विकास ने बताया कि एमबीबीएस पास कर चुके डाक्टरों को उच्च स्तर और विशेष पढ़ाई के लिए नीट पीजी पास करना होता है। लेकिन इस साल नीट पीजी की परीक्षा काफी देर से हुई। जबकि यह परीक्षा आमतौर पर सितंबर तक हो जाती थी। जून तक नए बैच की बहाली हो जाती है, लेकिन अभी दिसंबर आ गया है और एक बैच है ही नहीं, जिससे अभी के छात्रों पर ही काम का भार बढ़ गया है। महामारी में भी अत्यधिक काम कर रहे हैं जूनियर डाक्टर : एक ओर महामारी की मार और दूसरी ओर लगातार रोस्टर में जूनियर डाक्टरों को काम पर लगाया गया है। ना ही इन डाक्टरों के लिए समय की सीमा है ओर इमरजेंसी से लेकर ओपीडी व इंडोर सभी जगहों पर इन्हें लगाया गया है। एक बैच नहीं होने के कारण काम भी बढ़ गया है। डा विकास ने बताया कि काम इतना अधिक है कि अब लड़के बीमार हो जाएंगे। उन्हें आराम की जरूरत है, काउंसलिग होती तो नए छात्र आतें जिससे काम में आराम मिलता और अच्छे तरीके से हो पाता। लेकिन काउंसलिग की प्रक्रिया ठप हो चुकी है।

मालूम हो कि नीट पीजी 2021 काउंसिल में हो रही देरी के विरोध में जो मुहिम फोरडा ने शुरू किया है उसका जेडीए पूर्ण समर्थन कर रहा है। अभी कला पट्टा लगाकर शांतिपूर्ण रूप से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी