JPSC Mains Exam 2021: जेपीएससी मेंस के लिए आनलाइन आवेदन शुरू... यहां देखें आसान तरीका @jpsc.gov.in

JPSC Mains Exam 2021 झारखंड लोक सेवा आयोग जेपीएससी की सातवीं सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन शुरू हो गया है। पीटी में पास करने वाले अभ्‍यर्थी 15 दिसंबर तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। 252 पदों पर नियुक्ति के लिए पीटी में 4293 अभ्‍यर्थी चुने गए।

Alok ShahiTue, 16 Nov 2021 10:50 PM (IST)
JPSC Mains Exam 2021: जेपीएससी मेंस के लिए 15 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रांची, राज्य ब्यूरो। JPSC Mains Exam 2021 झारखंड लोक सेवा आयोग की सातवीं संयुक्त सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई। आनलाइन आवेदन 15 दिसंबर तक भरे जाएंगे। आयोग ने पहले ही आनलाइन फार्म भरने को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर दिया था। बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित 4,293 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए आनलाइन फार्म भरेंगे। मुख्य परीक्षा अगले साल जनवरी माह में आयोजित होगी। आयोग द्वारा शीघ्र परीक्षा का कार्यक्रम जारी करेगा। यह परीक्षा विभिन्न सेवाओं में कुल 252 पदों पर नियुक्ति के लिए चार वर्षों वर्ष 2017, 2018, 2019 तथा 2020 के लिए के लिए एक साथ हो रही है।

इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए मेधा सूची जारी

झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने राज्य के सरकारी व गैर सरकारी इंजीनियरिंग कालेजों में दाखिले के लिए अंतिम मेधा सूची जारी कर दी है। यह मेधा सूची जेईई मेन्स के प्राप्तांकों के आधार पर जारी की गई है। पर्षद ने इसके लिए जेईई मेन्स में सफल अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए थे। पर्षद द्वारा जारी अंतिम मेधा सूची में किरण कुमारी को पहला स्थान मिला है।

दूसरे स्थान पर राजीव रंजन तथा तीसरे स्थान पर आयुष कुमार शामिल हैं। पर्षद ने उन 171 अभ्यर्थियों की भी सूची जारी कर दी है, जो अंतिम मेधा सूची में शामिल होने के लिए अयोग्य पाए गए हैं। इधर, राज्य के सरकारी व गैर सकारी पालीटेक्निक व डिप्लोमा संस्थानों में लेटरल एंट्री के तहत तीसरे सेमेस्टर अर्थात दूसरे वर्ष में सीधा नामांकन के लिए आनलाइन निबंधन 18 नवंबर से शुरू होगा।

इसके तहत 18 नवंबर से 25 नवंबर तक आनलाइन निबंधन तथा शाखा व संस्थानों के विकल्प भरने के काम होंगे। 29 नवंबर से चार दिसंबर तक औपबंधिक रूप से सीटों का आवंटन होगा। इसी अवधि में संबंधित संस्थानों में दस्तावेज का सत्यापन तथा नामांकन कार्य होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.