JPSC Assistant Professor Recruitment: असिस्टेंट प्रोफेसर के 262 पद, 15 मई तक करें आवेदन

JPSC Assistant Professor Recruitment. झारखंड लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति प्रक्रिया फिर शुरू कर दी है। 23 अप्रैल से 15 मई तक ऑनलाइन फॉर्म भरे जाएंगे।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 05:43 AM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 06:11 AM (IST)
JPSC Assistant Professor Recruitment: असिस्टेंट प्रोफेसर के 262 पद, 15 मई तक करें आवेदन
JPSC Assistant Professor Recruitment: असिस्टेंट प्रोफेसर के 262 पद, 15 मई तक करें आवेदन

रांची, राज्य ब्यूरो। JPSC Assistant Professor Recruitment राज्य के नए व पुराने मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति प्रक्रिया मंगलवार को फिर से शुरू हो गई। झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 262 पदों पर होनेवाली इस नियुक्ति के लिए 15 मई तक ऑनलाइन फार्म भरे जाएंगे। आयोग ने स्वास्थ्य विभाग की अनुशंसा पर पिछले दिनों पूर्व में शुरू हुई नियुक्ति प्रक्रिया को रद करते हुए नए सिरे से प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया था।

दरअसल, पिछली बार शुरू हुई नियुक्ति प्रक्रिया में आरक्षण के लिए जाति प्रमाणपत्र सीओ द्वारा बनने को अनिवार्य किया गया था। इससे हो रही परेशानी को देखते हुए इसके लिए कई अन्य पदाधिकारियों को भी सक्षम पदाधिकारी बनाया गया है। इनमें उपायुक्त, अपर उपायुक्त, कार्यपालक दंडाधिकारी, जिला दंडाधिकारी, सहायक समाहर्ता, सीओ आदि शामिल हैं। विस्‍तृत जानकारी के लिए झारखंड लोक सेवा आयोग की वेबसाइट jpsc.gov.in देखें।

बताया गया है कि झारखंड लोक सेवा आयोग ने राज्य के नए व पुराने मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति के लिए 7 मार्च को जारी विज्ञापन रद कर दिया है। अब यह नियुक्ति प्रक्रिया नए सिरे से शुरू होगी। इसके लिए अब नए सिरे से 23 अप्रैल से 15 मई तक ऑनलाइन फार्म भरे जाएंगे। 23 अप्रैल को ही इसके लिए नए सिरे से विज्ञापन जारी किया गया है। आयोग की ओर से स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया में कुछ संशोधन किए जाने के कारण ऐसा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी