रघुवर सरकार में हुए भूमि घोटाले की होगी जांच: झामुमो

झामुमो ने तत्कालीन रघुवर दास सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके राज में भूमि घोटाला हुआ है। रघुवर सरकार में हजारों एकड़ जमीन भाजपा से संबंध रखने वाले पूंजीपतियों को दे दी गई है। इसकी पूरी जांच की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 01:16 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 01:16 AM (IST)
रघुवर सरकार में हुए भूमि घोटाले की होगी जांच: झामुमो
रघुवर सरकार में हुए भूमि घोटाले की होगी जांच: झामुमो

राज्य ब्यूरो, रांची: झामुमो ने तत्कालीन रघुवर दास सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके राज में भूमि घोटाला हुआ है। रघुवर सरकार में हजारों एकड़ जमीन भाजपा से संबंध रखने वाले पूंजीपतियों को दे दी गई है। इसकी पूरी जांच की जाएगी। पार्टी के महासचिव सुप्रियो भट्टंाचार्य ने कहा कि कोई भी अपने पद एवं प्रभाव का इस्तेमाल कर गलत काम करेगा तो उसे हेमंत राज में नहीं बख्शा जाएगा।

उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान बुंडू में 1450 एकड़ जमीन की डीड दिखाकर आरोप लगाया कि डीड संख्या 1881 में 228.65 एकड़ वन भूमि को साकंभरी बिल्डर्स को बेच दिया गया। उक्त जमीन पवन बजाज को दी गई है। इनका संबंध भाजपा से है। वहीं, डीड संख्या 1882 राहुल कुमार को बेची गई है, जो यूपी के उन्नाव के रहने वाले हैं। इसमें आदिवासी की रैयती जमीन 714 एकड़ तथा गैर मजरूआ 513 एकड़ शामिल है। उन्होंने कहा कि जमीन की लूट की एक बानगी भर है और मामले सामने आना बाकी है।

उन्होंने इस मामले की जांच कराने की बात करते हुए कहा कि रघुवर सरकार में बड़े पैमाने पर गैरमजरूआ जमीन का लैंड बैंक बनाया गया और उसे भाजपा के करीबी पूंजीपतियों को बेच दिया गया। इसमें स्टांप ड्यूटी में भी घोटाला हुआ है। उन्होंने गोड़्डा के सांसद के उस बयान पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को सीबीआइ जांच के लिए पत्र लिखा तो जांच होने दिया जाए। सांसद निशिकांत दुबे का दावा है कि कोलकाता में कोई भवन बन रहा है जिसमें झारखंड के नेता का पैसा लगा है। एक सवाल के जवाब में सुप्रियो भट्टंाचार्य ने दावा किया भाजपा सरकार में रहते हुए हेमंत सोरेन के खिलाफ दस्तावेज नहीं दिखा पाई तो अब विपक्ष में रह कर क्या दस्तावेज दिखाएगी।

chat bot
आपका साथी