Weekend Lockdown: झारखंड में 38 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन शुरू, दूध व दवा छोड़ बंद रहेंगी सभी दुकानें

Jharkhand Weekend Lockdown Jharkhand Unlock 3 News Jharkhand Lockdown News आज शाम 4 बजे से झारखंड में दूध व मेडिकल संबंधित दुकानों को छोड़कर सभी छोटे-बड़े प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। बेवजह निजी वाहनों से निकलने पर रोक रहेगी। सिर्फ मालवाहक वाहन ही चलेंगे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:09 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:52 PM (IST)
Weekend Lockdown: झारखंड में 38 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन शुरू, दूध व दवा छोड़ बंद रहेंगी सभी दुकानें
Jharkhand Weekend Lockdown News आज शाम 4 बजे से पूर्ण लॉकडाउन शुरू हो जाएगा।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड में साप्‍ताहिक लॉकडाउन शुरू हो गया है। सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह के नियमानुसार शनिवार (19 जून) की शाम चार बजे से सोमवार (21 जून) की सुबह छह बजे तक यानी 38 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान दूध, दवा की दुकानों को छोड़कर अन्‍य किसी भी चीज की दुकानें खुली नहीं रहेंगी। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार के इस निर्देश का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा। यह लगातार दूसरा सप्ताह होगा, जब 38 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन फिर से लगने जा रहा है। लॉकडाउन की इस अवधि में दूध व मेडिकल संबंधित दुकानदारों, अस्पताल, नर्सिंग होम को छोड़कर राज्य में सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी।

इस अवधि में बेवजह निजी वाहनों से निकलने पर रोक होगी। सिर्फ मालवाहक वाहन को ही चलने की अनुमति दी गई है। लॉकडाउन की अवधि में अगर आप बाहर निकलेंगे तो आपको उसका वैध कारण बताना होगा और सबूत दिखाना होगा। जैसे इलाज, वैक्सीनेशन, रेलवे व एयरपोर्ट संबंधित टिकट आदि। सोमवार की सुबह छह बजे से पहले की तरह सभी दुकानें खुल जाएंगी, जो शाम चार बजे तक ही खुलेंगी।

राज्य सरकार ने 24 जून तक के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को बढ़ाया है। आगामी 23 जून तक यह निर्णय होगा कि 24 जून के बाद राज्य में कहां कितनी ढील दी जाएगी। फिलहाल, कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए ही राज्य में साप्ताहिक लॉकडाउन शुरू किया गया है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है। झारखंड में लॉकडाउन लगाने के बाद से कोरोना पर लगाम लगी है। अभी राज्‍य में संक्रमित मरीजों की संख्‍या कम नजर आ रही है।

chat bot
आपका साथी