Jharkhand Weather Alert: झारखंड के मध्य और उत्तरी भाग में होगी भारी बारिश, दो दिनों तक राहत नहीं

Jharkhand Weather Alert एक से दो बार तेज मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है। दक्षिण-पूर्वी हवाओं का असर राज्य में दिख रहा है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:22 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:26 AM (IST)
Jharkhand Weather Alert: झारखंड के मध्य और उत्तरी भाग में होगी भारी बारिश, दो दिनों तक राहत नहीं
Jharkhand Weather Alert एक से दो बार तेज मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

रांची, जासं। सोमवार को राजधानी रांची में सुबह से हल्की बारिश हो रही है। आसमान में काले मध्यम दर्जे के बादल छाए हुए हैं। आठ किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दक्षिण-पूर्व की दिशा से हवा चल रही है। वहीं शहर में आर्द्रता का स्तर सौ प्रतिशत है। सुबह सात बजे रांची का तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार शहर में आज दिनभर बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही एक से दो बार तेज मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

राज्य के मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि सोमवार और मंगलवार को उत्तरी और मध्य जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है। मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद ने बताया कि कम दबाव का क्षेत्र तेलंगाना के पास बना हुआ है। इसके कारण दक्षिण-पूर्वी हवाओं का असर राज्य में दिख रहा है। इसके कारण राज्य में अगले दो दिनों तक रांची, बोकारो, गुमला, रामगढ़, हजारीबाग, खूंटी, कोडरमा, गढ़वा, चतरा, देवघर और धनबाद में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही तेज हवा भी चल सकती है।

राज्य में बारिश में कमी 21 अक्टूबर से देखने को मिलेगा। वहीं रविवार को राजधानी में जमकर बारिश हुई। सुबह चार घंटे के आसपास में करीब 26.6 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। तेज बारिश के साथ करीब 18 किमी प्रतिघंटा के रफ्तार से हवा भी चली। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में सबसे ज्यादा बारिश रांची में दर्ज की गई। जबकि सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान साहिबगंज में 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान राजधानी रांची का 21.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

शहर        अधिकतम तापमान    न्यूनतम तापमान

रांची          27.7            21.1

जमशेदपुर    29.0            24.4

मेदिनीनगर    33.6            25.1

chat bot
आपका साथी