झारखंड के विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने को चार फेस्‍ट का आयोजन करेगा टेक्निकल यूनिवर्सिटी, जानें विस्‍तार से

Jharkhand Technical University विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को लेकर टेक्निकल यूनिवर्सिटी चार फेस्ट स्पोर्ट्स फेस्ट कल्चरल फेस्ट टेक्नो फेस्ट और एंटरप्रेन्योरशिप फेस्ट का आयोजन करेगा। अगले सत्र से इसकी शुरुआत होगी। इससे राज्य भर के सभी कॉलेज एक मंच पर आएंगे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 01:23 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 01:27 PM (IST)
झारखंड के विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने को चार फेस्‍ट का आयोजन करेगा टेक्निकल यूनिवर्सिटी, जानें विस्‍तार से
Jharkhand Technical University इससे राज्य भर के सभी कॉलेज एक मंच पर आएंगे।

रांची, जासं। Jharkhand Technical University झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को लेकर एक नई पहल शुरू करने की तैयारी में है। अब तक विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराने के साथ-साथ उन्हें अन्य क्षेत्रों में बेहतर करने का विकल्प भी तैयार किया जा रहा है। विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने अगले सत्र से चार क्षेत्रों में फेस्ट का आयोजन करने का फैसला लिया है। इसके अंतर्गत स्पोर्ट्स फेस्ट, कल्चरल फेस्ट, टेक्नो फेस्ट और एंटरप्रेन्योरशिप फेस्ट का आयोजन करने का फैसला लिया है।

विश्वविद्यालय के अंतर्गत झारखंड में 72 कॉलेज हैं। इन सभी काॅलेजों को फेस्ट के माध्यम से जोड़ा जाएगा। ऐसा पहली बार होगा, जब सभी कॉलेज किसी कार्यक्रम के लिए एक साथ एक मंच पर आएंगे। विभिन्न फेस्ट के आयोजन के लिए अलग-अलग कॉलेज को वेन्यू या आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बारी-बारी से सभी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। नए सत्र से इसकी शुरुआत की जाएगी। संबंधित क्षेत्र के इच्छुक छात्र कार्यक्रम में हिस्सा ले सकेंगे।

'किसी भी संस्थान में विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास जरूरी है। पढ़ाई के साथ-साथ अन्य एक्टिविटी में विद्यार्थियों की दक्षता आवश्यक है। ऐसे विद्यार्थियों में छि‍पी प्रतिभा को निखारने के लिए इस तरह के फेस्ट का आयोजन महत्वपूर्ण है।' -डॉ. प्रदीप कुमार मिश्र कुलपति, झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी।

chat bot
आपका साथी