11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशि‍प के लिए झारखंड टीम घोषित, जानें किन खिलाड़‍ियों को मिली जगह

11th Junior National Women Hockey Championship 11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप सिमडेगा में आयोजित की जा रही है। हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह एवं उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी तथा रजनीश कुमार ने टीम की घोषणा की।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:18 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:32 PM (IST)
11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशि‍प के लिए झारखंड टीम घोषित, जानें किन खिलाड़‍ियों को मिली जगह
11th Junior National Women Hockey Championship 11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप सिमडेगा में आयोजित की जा रही है।

सिमडेगा, जासं। झारखंड के सिमडेगा जिले में 20 अक्टूबर से आयोजित होने वाले 11वें हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप 2021 के लिए झारखंड की हाकी टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम में कोच प्रतिमा बरवा, मैनेजर तारणी कुमारी, कैप्टन दीप्ति कुल्लू, कल्याणी किंडो, रोपनी कुमारी, अमृता मिंज, निर्मला सोरेंग, महिमा टेटे, काजल बाड़ा, किरण बाड़ा, दीपिका सोरेंग, निक्की कुल्लू, एलिन डुंगडुंग, एली तिर्की, रश्मि होरो, प्रिया डुंगडुंग, देवकी कंडीर, प्रमोदनी लकड़ा, रजनी केरकेट्टा, निर्मला सोरेंग शामिल हैं।

हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह एवं उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी तथा रजनीश कुमार ने टीम की घोषणा की। विदित हो कि हाकी झारखंड के 22 खिलाड़ियों का 5 सितंबर से सिमडेगा में विशेष प्रशिक्षण शिविर चला। यहां खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया और हाकी की बारीकियां सीखी। उसके बाद टीम की घोषणा की गई।

इधर, सिमडेगा के उपायुक्‍त ने जिले में आयोजित होने वाले 11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप 2021 की तैयारियों का जायजा लिया। उन्‍होंने स्थल का निरीक्षण किया एवं संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। देश के 27 राज्यों की टीम हॉकी की नर्सरी सिमडेगा जिला में शिरकत करेगी।

चैंपियनशिप के सफल आयोजन को गठित समिति को दिशा-निर्देश

उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में 11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप 2021 के सफल आयोजन के लिए गठित समिति एवं प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी संग कार्य दायित्व के सफल निर्वहन को लेकर नगर भवन हॉल में बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि एक से नहीं, सभी के सहयोग से कार्यक्रम सफल होता है। बड़े से लेकर छोटे कर्मी की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

खिलाड़ी के साथ-साथ मैच का लुत्फ उठाने आने वाले दर्शक भी अतिथि हैं। उन्होंने कहा कि कभी भी समस्या भिन्न प्रकार की हो सकती है। शालीनता के साथ उस पर अमल करें, कार्य में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप की तैयारी बेहतर की गई है। यहां खिलाड़ी, दर्शक के साथ-साथ प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, कर्मी, पुलिस बल के लिए भी सुविधाएं बहाल की गई है, ताकि विधि-व्यवस्था में कोई व्यवधान उत्पन्न नहीं हो।

मेन गेट में पेयजल हेतु प्याऊ सहित कैंटीन की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कार्य दायित्व से रूबरू कराते हुए कहा कि टिकट काउंटर में सुरक्षा का विशेष इंतजाम रखें। जो व्यक्ति कोरोना का दोनों डोज लिए हैं, उन्हें मैच का टिकट वितरण करें। एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में दर्शक दीर्घा सीमित संख्या में है। इसके मद्देनजर टिकट काउंटर के पास किसी प्रकार का हंगामा न हो। ड्रोप गेट पर भी विधि-व्यवस्था संधारण सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि ड्यूटी आवर से पहले पहुंचें। स्टेडियम की विधि-व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए गेट एवं स्टेडियम के इर्द-गिर्द दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि स्वयं के ड्यूटी स्थल के साथ ही आसपास की विधि-व्यवस्था भी बनी रहे। किसी प्रकार की चूक न हो, इसे सुनिश्चित करें।

पुलिस अधीक्षक डॉ. शम्स तबरेज ने कहा कि पूर्व में चैंपियनशिप का सफल आयोजन हुआ है। इस बार भी चैंपियनशिप का बेहतर आगाज होगा। सभी लोग समन्वय के साथ कार्य करें। जिला प्रशासन सफल आयोजन की दिशा में अग्रसर है। बैठक में उप विकास आयुक्त अरुण वाल्टर सांगा, आइटीडीए निदेशक सलन भुईंया, अपर समाहर्ता सहित गठित समिति के अधिकारी एवं प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी