Coronavirus Update: झारखंड में 2300 पुलिसवाले कोरोना से संक्रमित, अब तक 5 की मौत

Coronavirus Update: झारखंड में 2300 पुलिसवाले कोरोना से संक्रमित, अब तक 5 की मौत

Jharkhand Police Coronavirus Update करीब 2300 संक्रमित पुलिस पदाधिकारियों-कर्मियों लगभग 750 ठीक हो गए हैं।

Publish Date:Sun, 09 Aug 2020 02:46 PM (IST) Author: Sujeet Kumar Suman

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Police Coronavirus Update कोरोना वारियर्स के रूप में सेवा दे रहे पुलिस पदाधिकारियों-कर्मियों में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में शुक्रवार तक कोरोना वायरस से संक्रमित पुलिस पदाधिकारियों-कर्मियों की संख्या 2167 थी। शनिवार को भी करीब सवा सौ से अधिक मामले आने की सूचना मिल रही है। इस तरह राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित पुलिस पदाधिकारियों-कर्मियों की संख्या करीब 2300 हो गई है। इनमें 750 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि पांच पुलिस पदाधिकारियों-कर्मियों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से संक्रमितों में एसपी, एएसपी, डीएसपी व इससे नीचे के पदाधिकारी-कर्मी शामिल हैं।

डीजीपी का आदेश, संक्रमित पुलिसकर्मियों की सुध लें वरीय अधिकारी

कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य पुलिस के मुखिया डीजीपी एमवी राव ने सभी एसएसपी-एसपी को आदेश दिया है कि वे संक्रमित पुलिसकर्मी व उनके परिवार की सुध लें। उनकी कोई जरूरत हो तो उसे पूरा करने का प्रयास करें, ताकि उन्हें लगे कि वह पुलिसकर्मी अकेला नहीं है, विभाग उसके साथ खड़ा है। इससे उसका आत्मबल बढ़ेगा।

50 लाख के बीमा पर अब तक नहीं बनी बात

कोरोना वारियर्स के रूप में सेवा दे रहे पुलिसकर्मियों-पदाधिकारियों को किसी भी तरह के नुकसान पर स्वास्थ्यकर्मियों की तरह ही 50 लाख रुपये के बीमा के लिए झारखंड पुलिस एसोसिएशन ने आग्रह किया था। यह भी आग्रह किया गया था कि अगर 50 लाख रुपये का बीमा नहीं होता है तो कम से कम उग्रवादी ङ्क्षहसा में मिलने वाला लाभ जैसा लाभ दिया जाय। डीजीपी एमवी राव ने भी एसोसिएशन की मांग पर अपनी सहमति जताते हुए सरकार से आग्रह किया है, लेकिन अब तक बात नहीं बन पाई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.