लोहरदगा में आर्मी जवान के घर चोरी, 6 लाख के जेवर व 25 हजार नकद ले उड़े चोर Lohardaga News

Jharkhand Latest News घटना के समय घर में कोई मौजूद नहीं था। जिले के सेन्‍हा प्रखंड में घर का दरवाजा तोड़कर घटना को अंजाम दिया गया। सेन्हा थाना क्षेत्र के संत मार्क्स विद्यालय के समीप की घटना है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:34 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:39 AM (IST)
लोहरदगा में आर्मी जवान के घर चोरी, 6 लाख के जेवर व 25 हजार नकद ले उड़े चोर Lohardaga News
आर्मी जवान के घर चोरी के बाद बिखरा सामान। जागरण

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना अंतर्गत संत मार्क्स विद्यालय के समीप रहने वाले सेना के जवान के घर में विगत रात चोरों ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। चोरों ने घर के दरवाजों को तोड़कर घर में रखे 6 लाख रुपये मूल्य के जेवरात और 25 हजार रुपये नकद की चोरी कर ली है। घटना के समय घर में कोई भी मौजूद नहीं था। आसपास के लोगों को सोमवार की सुबह घटना की जानकारी हुई।

इसके बाद मामले की सूचना सेन्हा थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल की है। बताया जाता है कि आसाम के गुवाहाटी में प्रतिनियुक्त लोहरदगा जिले के सेन्हा प्रखंड मुख्यालय के संत मार्क्स विद्यालय के समीप कबीर अंसारी के पुत्र सेना के जवान हसमुद्दीन अंसारी का घर है। रविवार को हसमुद्दीन की पत्नी अपने बच्चों के साथ लोहरदगा शहरी क्षेत्र के थाना टोली स्थित अपने मायके गई हुई थी।

इसी दौरान चोरों ने उसके घर के आसपास के घरों को बंद कर आर्मी जवान के घर के कई दरवाजों को तोड़कर प्रवेश किया और घर के आलमीरा, बक्सा आदि का ताला तोड़कर उसमें रखे 6 लाख रुपये मूल्य के जेवरात और 25 हजार रुपये नकद की चोरी कर ली। चोरों ने बड़ी ही चालाकी से हसमुद्दीन के घर के अगल-बगल के घरों के दरवाजे बाहर से बंद कर दिए थे।

सोमवार की सुबह आसपास के लोगों को चोरी की घटना की जानकारी हुई। इसके बाद मामले की सूचना हसमुद्दीन की पत्नी को दी गई। परिवार के सदस्यों ने घटना की जानकारी सेन्हा थाना पुलिस को दी। इंस्पेक्टर अवधेश कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच की है। साथ ही चोरों की धरपकड़ के लिए अभियान भी प्रारंभ कर दिया है। चोरी की इस घटना से पूरा परिवार हैरान और परेशान है।

chat bot
आपका साथी