Ancestral Village Of CM : बहन की शादी का जायजा लेने पैतृक गांव पहुंचे हेमंत सोरेन, कहा- अपने पूर्वजों की परंपरा को निभाते चल रहे हैं

Ancestral Village Of CM मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को अपने पैतृक गांव रामगढ़ जिले के गोला प्रखंड अंतर्गत नेमरा पहुंचे। 30 नवंबर हो होने वाले अपनी चचेरी बहन की शादी की तैयारियों का जायजा लिया। CM ने कहा कि हमलोग अपने पूर्वजों की परंपरा को निभाते चल रहे हैं।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 05:53 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 05:58 PM (IST)
Ancestral Village Of CM : बहन की शादी का जायजा लेने पैतृक गांव पहुंचे हेमंत सोरेन, कहा- अपने पूर्वजों की परंपरा को निभाते चल रहे हैं
Ancestral Village Of CM : बहन की शादी का जायजा लेने पैतृक गांव पहुंचे हेमंत सोरेन

बरलंगा (रामगढ़) संवाद सूत्र Ancestral Village Of CM : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन(CM Hemant Soren) बुधवार को अपने पैतृक गांव रामगढ़ जिले के गोला प्रखंड अंतर्गत नेमरा(Nemra) पहुंचे। मुख्यमंत्री दिन के करीब दो बजे हेलीकॉप्टर से बरलंगा स्थित लुकैयाटांड़ पहुंचे। यहां पहुंचते ही हैलीपेड के समक्ष रामगढ़ जिला प्रशासन की ओर से मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर(Guard Of Honour) दिया गया। उपायुक्त माधवी मिश्रा ने मुख्यमंत्री को हैलीपेड पर ही बुके देकर स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री यहां से वाहनों के काफिले के साथ अपने पैतृक गांव नेमरा के आवास पहुंचे।

शादी मे पहुंच रहे पक्ष-विपक्ष के कई नेता:

इस दौरान आगामी 30 नवंबर हो होने वाले अपनी चचेरी बहन की शादी की तैयारियों का जायजा लिया। बारात बोकारो जिले के बालीडीह थाना अंतर्गत ग्राम झोपड़ों से आएगी। शादी समारोह में पक्ष-विपक्ष के कई नेता, मंत्री, विधायक के अलावा झारखंड, बंगाल, ओडिशा के कई नेताओं को निमंत्रण दिया गया है। मुख्यमंत्री की बहन की शादी को लेकर झामुमो के कई कार्यकर्ता गोला,रजरप्पा, मगनपुर,संग्रामपुर,कोराम्बे,डीमरा आदि जगहों पर निमंत्रण कार्ड भेज रहे हैं।

मुख्यमंत्री करीब दो घंटे तक रहकर शादी की तैयारियों की जानकारी लेने के बाद हैलीकाप्टर से रांची के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री पुन: 27 नवंबर को अपने दादा शहीद सोबरन मांझी के शहादत दिवस मनाने के लिए नेमरा आएंगे। और फिर शादी की तैयारियों का जायजा लेंगे।

पूर्वजों की परंपरा को निभाते चल रहे हैं: CM हेमंत सोरेन

मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग अपने पूर्वजों की परंपरा को निभाते चल रहे हैं। बहन की शादी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज अपने पैतृक गांव पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला की उपायुक्त माधवी मिश्रा, एसपी प्रभात कुमार, रामगढ़ एसडीपीओ किशोर कुमार रजक, मुख्यालय डीएसपी संजीव मिश्रा, पतरातू के एसडीपीओ डा वीरेंद्र चौधरी, रामगढ़ के एसडीओ जावेद हुसैन सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए  चारों ओर बड़े पैमाने पर पुलिस बल सुरक्षा के लिए तैनात किए गए थे। वहीं इस मौके पर झामुमो जिलाध्यक्ष विनोद किस्कु, भुनेश्वर प्रसाद महतो उर्फ भन्नु महतो, महेश ठाकुर, विनोद महतो, बरतू करमाली, आलम अंसारी, जीतलाल टूडू आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी