रामगढ़ में धराया साइबर अपराधियों का मुख्‍य सरगना, शॉपिंग के दौरान दुकानदारों को लगाता था चूना Ramgarh News

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया एक अपराधी। फाइल फोटो
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 09:06 AM (IST) Author: Sujeet Kumar Suman

रामगढ़, जासं। झारखंड के रामगढ़ थाना पुलिस ने रविवार की रात नाटकीय ढंग से एक साइबर अपराधी को पकड़ा है। गिरफ्तार अपराधी के पास से पहचान पत्र भी बरामद हुआ है। रामगढ़ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विद्या शंकर ने बताया कि ईशान कुमार गिरी नामक अपराधी एक साइबर गैंग चलाता है। वह गैंग का मुख्य सरगना है। छापेमारी के दौरान उसे गोला रोड, चट्टी बाजार स्थित श्रीश्याम काम्प्लेक्स के पास से पकड़ा गया। हालांकि मौके पर उसके अन्य साथी भागने में सफल रहे।

ईशान गाडीखाना, हरमू रोड रांची का रहने वाला है। उसने रामगढ़ जिले में कई साइबर अपराध को अंजाम देने की बात पूछताछ में स्वीकारी है। थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार ईशान शहर के बड़े दुकानों व मॉल में जाकर शॉपिंग करता था। इस दौरान पेटीएम और अन्य ऑनलाइन वेबसाइट के सहारे पेमेंट करने को कहता था। इस दौरान वह ऑनलाइन पेमेंट करने का नाटक रचता था। दुकानदार को यह लगता था कि उसके खाते में पैसा चला गया है। लेकिन वह पैसा बैंक खाते में कभी भी नहीं पहुंच पाता था।

उसके द्वारा रामगढ़ में भी एक मोबाइल दुकानदार को इसी तरह चकमा दिया गया था। जब रविवार को ईशान और उसका गैंग दोबारा रामगढ़ पहुंचा तो मुस्तैद पैंथर टीम के सदस्यों ने उस गैंग को पकड़ने की कोशिश की। हालांकि इस दौरान अन्य सदस्य फरार हो गए। लेकिन मुख्य सरगना ईशान पकड़ा गया। उसकी निशानदेही पर गैंग के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.