Jharkhand: पलामू में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, बम निरोधक दस्ते ने चार लैंड माइंस किए नष्ट

जिले के अति नक्सल प्रभावित मनातू- चक रोड से शुक्रवार की सुबह चार लैंडमाइंस बरामद किया गया है। यह इलाका चतरा जिले से बिल्कुल करीब व बिहार का सीमावर्ती क्षेत्र है। बाद में झारखंड जगुआर के बम निरोधक दस्ते ने पहुंचकर लैंडमाइंस को विस्फोट कर नष्ट कर दिया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 03:32 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 03:32 PM (IST)
Jharkhand: पलामू में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, बम निरोधक दस्ते ने चार लैंड माइंस किए नष्ट
झारखंड के पलामू में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम। जागरण

पलामू (जासं) । जिले के अति नक्सल प्रभावित मनातू- चक रोड से शुक्रवार की सुबह चार लैंडमाइंस बरामद किया गया है । यह इलाका चतरा जिले से बिल्कुल करीब व बिहार का सीमावर्ती क्षेत्र है। बाद में झारखंड जगुआर के बम निरोधक दस्ते ने पहुंचकर लैंडमाइंस को विस्फोट कर नष्ट कर दिया। एसपी संजीव कुमार ने बताया कि इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा था । इसी क्रम में सुरक्षा बलों  को गिदनी मोड़ के पास मुख्य सड़क में लैंड माइंस होने की सूचना मिली थी। सूचना के आलोक में अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह, थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह सहित जगुआर के जवानों ने ने इलाके में सर्च अभियान चला कर लैंड माइंस को बरामद कर लिया ।

जानकारी के अनुसार प्रतिबंधित संघटन भाकपा माओवादी 21 से 27 सितंबर तक अपना स्थापना सप्ताह मना रही है। इसे लेकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए सुरक्षाबलों को नुकसान पहुचाने की योजना बनाई गई थी। लेकिन सुरक्षाबलों की सक्रियता से इस मंसूबे को विफल कर दिया गया। बताया जाता है कि  लैंडमाइंस कुछ दिनों पहले ही लगया गया था ।पूरे इलाके में अभी भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है। बिहार का सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण मनातू-  चक रोड अति नक्सल प्रभावित रहा है । करीब 14 किलोमीटर इस मार्ग पर  पिछले एक दशक में 50 से अधिक लैंडमाइंस मिले हैं । कई बार सुरक्षाबलों पर हमला हुआ है ।

chat bot
आपका साथी