बरहड़वा में मारपीट मामले में लोकायुक्त के यहां मामला दर्ज, डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

रांची साहिबगंज के बरहड़वा नगर पंचायत के सैरात बंदोबस्ती प्रक्रिया में हुई मारपीट में मंत्री आलमगीर आलम व मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की भूमिका उनकी धमकी वाले ऑडियो के मामले में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी की शिकायत पर लोकायुक्त कार्यालय में मामला दर्ज हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 01:24 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:18 AM (IST)
बरहड़वा में मारपीट मामले में लोकायुक्त के यहां मामला दर्ज, डीजीपी से मांगी रिपोर्ट
बरहड़वा में मारपीट मामले में लोकायुक्त के यहां मामला दर्ज, डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

रांची : साहिबगंज के बरहड़वा नगर पंचायत के सैरात बंदोबस्ती प्रक्रिया में हुई मारपीट में मंत्री आलमगीर आलम व मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की भूमिका, उनकी धमकी वाले ऑडियो के मामले में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी की शिकायत पर लोकायुक्त कार्यालय में मामला दर्ज हो गया है। लोकायुक्त कार्यालय ने बाबूलाल मरांडी को मामला दर्ज होने संबंधित जानकारी दी है। इसके साथ ही डीजीपी से पत्राचार कर उक्त मामले से संबंधित पूरी जांच रिपोर्ट मांगी है, ताकि उसपर आगे कोई निर्णय लिया जा सके।

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने लोकायुक्त को दिए आवेदन में आरोप लगाया था कि किसी भी मंत्री का काम कानून का शासन स्थापित करना या काराना व सरकारी राजस्व के हितों की रक्षा करना है। उनका काम सत्ता की ताकत का दुरुपयोग करना या ठेका-पट्टी मैनेज कराकर सरकारी राजस्व का नुकसान पहुंचाना नहीं है। बाबूलाल का आरोप है कि पहले तो मंत्री आलमगीर आलम व मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ने ठेकेदार को टेंडर में शामिल नहीं होने के लिए धमकी दी। फिर पुलिस-प्रशासन के सहयोग से ठेकेदार को बंदोबस्ती स्थल तक नहीं पहुंचने देने का जी-तोड़ प्रयास किया। इसके बावजूद जब ठेकेदार ने बंदोबस्ती स्थल पर पहुंचकर टेंडर में शामिल होना चाहा, तो पुलिसिया जांच के बहाने उसे बाहर निकलवाकर उसके साथ मारपीट तक की गई।

बाबूलाल मरांडी ने लोकायुक्त से आग्रह किया था कि वे अपने स्तर से किसी उपयुक्त व निष्पक्ष एजेंसी से पूरे प्रकरण की जांच कराएं और नियमानुसार कार्रवाई करें, ताकि इस तरह के अपराध पर अंकुश लगाया जा सके।

----------------

chat bot
आपका साथी