नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, डेटोनेटर व अन्‍य विस्‍फोटक बरामद Lohardaga News

Lohardaga News लोहरदगा के पेशरार में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया। इसमें मुरहुकरचा जंगल से इलेक्ट्रिक और नन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर बरामद किया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:23 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 09:28 PM (IST)
नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, डेटोनेटर व अन्‍य विस्‍फोटक बरामद Lohardaga News
नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, डेटोनेटर व अन्‍य विस्‍फोटक बरामद Lohardaga News

लोहरदगा, जासं। झारखंड के लोहरदगा में भाकपा माओवादियों के नक्सलियों के खिलाफ अभियान में शनिवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। भाकपा माओवादी के रिजनल कमांडर और इनामी नक्सली रविंद्र गंझू के दस्ते के पेशरार के जंगलों में होने की सूचना पर सीआरपीएफ 158 बटालियन, सैट, बीडीडी और जिला पुलिस बल के सशस्त्र जवानों ने अभियान चलाया। इसी क्रम में पेशरार थाना क्षेत्र के मुरहुकरचा जंगल में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों द्वारा पेड़ के तना में लगाकर रखा गया विस्फोटक नजर आया।

इसे सतर्कता के साथ बरामद किया गया। इसमें 103 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 209 नन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर बरामद किया गया। बताया जाता है कि एसपी प्रियंका मीना को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी का रिजनल कमांडर रविंद्र गंझू का दस्ता पेशरार थाना क्षेत्र के मुरहुकरचा के घने जंगली एवं पहाड़ी क्षेत्र में घूम रहा है। इसके बाद सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी आरभी फिलीप के नेतृत्व में सीआरपीएफ की दो कंपनी, क्यूआरटी की कंपनी, सैट-192 की टीम, बीडीडी और जिला पुलिस बल के सशस्त्र दस्ता की टीम ने नक्सलियों की टोह में क्षेत्र में विशेष अभियान चलाया।

अभियान के क्रम में मुरहुकरचा जंगल में भाकपा माओवादियों द्वारा सुरक्षा बलों को क्षति पहुंचाने के लिए कुसुम पेड़ के तना में छुपाए गए इलेक्ट्राॅनिक एवं नन इलेक्ट्राॅनिक डेटोनेटर मिला। इसे काफी सावधानीपूर्वक बीडीडीएस टीम की मदद से 6 विस्फोट को निष्क्रिय कर दिया। साथ ही भाकपा माओवादियों के उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए सुरक्षा बलों ने अभियान को जारी रखा है। एसपी का कहना है कि विस्फोटकों की बरामदगी सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता है।

chat bot
आपका साथी