Marriage Permission in Lockdown: शादी के लिए आदेश लेना जरूरी, सरकार का बड़ा फैसला... जानें-कैसे करें आवेदन

Marriage Permission in Lockdown: झारखंड में शादी, तिलक या छेका के लिए प्रशासन के पास घोषणापत्र देना होगा।

Marriage Permission in Lockdown 13 मई तक झारखंड में लॉकडाउन बढ़ने के बीच सरकार ने बड़ा फैसला किया है। अब शादी तिलक या छेका के लिए प्रशासन के पास घोषणापत्र देना होगा। स्वघोषणा पत्र के जरिए बताना होगा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सरकारी आदेश का अनुपालन करेंगे।

Alok ShahiFri, 07 May 2021 07:18 AM (IST)

रांची, जासं। Marriage Permission in Lockdown शादी, तिलक या छेका जैसे कार्यक्रम करनी हो तो इसके लिए प्रशासन के पास घोषणा पत्र देना होगा। स्वघोषणा पत्र के जरिए यह बताना होगा कि वह अपने कार्यक्रम में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी सभी निर्देशों का अनुपालन करेंगे। इसके साथ ही सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार 50 से ज्यादा लोगों को शामिल नहीं होने देंगे। इससे संबंधित एक फार्म प्रशासन की ओर से जारी कर दिया गया है। सभी थानों और प्रखंड विकास पदाधिकारी के पास संबंधित फॉर्म उपलब्ध करा दिया गया है। इस फार्म को भरकर थाना और प्रखंड विकास प्राधिकारी के के पास जमा करना होगा। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई करेगी। 

फार्म के जरिए करना होगा शपथ पत्र 

प्रशासन द्वारा जारी इस फॉर्म के जरिए शपथ करना होगा जिसमें अपने नाम पता के साथ कार्यक्रम का पूरा विवरण देना होगा। इसके साथ ही घोषणा करते हुए बताना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पूर्ण रूप से अनुपालन किया जाएगा। फेस मास्क, सैनिटाइजर, फिजिकल डिस्टेंसिंग सहित सभी गाइडलाइन का अनुपालन किया जाएगा। 50 से अधिक लोगों को शामिल नहीं होने दिया जाएगा कार्यक्रम में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। खाद्य पदार्थ यहां वहां नहीं फेंका जाएगा। इस पूरे विवरण के साथ शपथ पत्र का फॉर्म भरकर प्रशासन को देने की अनिवार्यता की गई है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.