Jharkhand Lockdown AGAIN: झारखंड में लगेगा लॉकडाउन? CM हेमंत ने दिए ये संकेत...

Jharkhand Lockdown AGAIN झारखंड में लॉकडाउन लगाने की संभावना के बीच बढ़ते कोरोना संकट पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन आज बड़ा फैसला करेंगे। सीएम ने इसके लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। नेताओं से विमर्श के बाद वे आपदा प्रबंधन की हाई लेवल बैठक करेंगे। संभव है कि झारखंड में लॉकडाउन लगे।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:45 PM (IST)
Jharkhand Lockdown AGAIN: झारखंड में लगेगा लॉकडाउन? CM हेमंत ने दिए ये संकेत...
Jharkhand Lockdown AGAIN: झारखंड में लॉकडाउन की संभावना के बीच कोरोना संकट पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन आज बड़ा फैसला करेंगे।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Lockdown AGAIN झारखंड में लॉकडाउन लगाने की संभावना के बीच बढ़ते कोरोना संकट पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन आज बड़ा फैसला करेंगे। सीएम ने इसके लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। नेताओं से विमर्श के बाद वे आपदा प्रबंधन की हाई लेवल बैठक करेंगे। संभव है कि झारखंड में लॉकडाउन लगे। सीएम शनिवार को सभी दलों के साथ बैठक करेंगे। कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए कड़े फैसले लेने के पूर्व सभी राजनीतिक दलों को विश्वास में लेने की कवायद के तहत उन्होंने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक शाम साढ़े छह बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी। बैठक में सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रदेश अध्यक्षों अथवा प्रतिनिधियों को शामिल रहने का आग्रह किया गया है। मुख्यमंत्री सचिवालय ने सभी दलों के नेताओं से इस अहम बैठक के बाबत संपर्क किया है। संभावना जताई जा रही है कि बैठक में कोरोना से निपटने के लिए कड़े उपायों पर चर्चा की जाएगी।

झारखण्ड राज्य में कोरोना संक्रमण के रोकथाम पर विचार-विमर्श करने हेतु कल शाम 6:30 बजे सर्वदलीय बैठक बुलायी गयी है। यह बैठक ऑनलाइन आहूत होगी।

सभी राज्य वासियों से अपील है कोरोना के इस विकट संक्रमण काल में आप सभी स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें।

— Hemant Soren (@HemantSorenJMM) April 16, 2021

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को अधिकारियों संग उच्चस्तरीय बैठक के बाद कहा था कि सरकार परिस्थितियों का आकलन कर निर्णय करेगी। सर्वदलीय बैठक की वजह से ही शुक्रवार को आपदा प्रबंधन विभाग की प्रस्तावित बैठक को टाल दिया गया। मुख्यमंत्री ने निर्णय किया कि ठोस नतीजे पर पहुंचने के पहले सभी दलों से सलाह-मशविरा लेना चाहिए। कोरोना संक्रमण का प्रसार काफी बड़ा है और इससे बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हो रहे हैं। यह जनहित से भी जुड़ा मामला है। ऐसे में अकेले निर्णय लेने की बजाय सबकी सहमति आवश्यक है।

सभी दलों से सुझाव लेने के बाद सरकार लेगी निर्णय

राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री ने सभी राजनीतिक दलों से विचार-विमर्श और सुझाव लेने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में कोरोना की रोकथाम और बचाव को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा दिए जाने वाले सुझावों के आधार पर सरकार आगे कोई निर्णय लेगी ।

मुख्यमंत्री लगातार एक्शन में, सरकार ने उठाए हैं कई कदम

मुख्यमंत्री झारखंड में कोरोना संक्रमण पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और इसे नियंत्रित करने की दिशा में सतत प्रयास कर रहे हैं। इस सिलसिले में वे कोविड-19 की जांच में तेजी लाने और अस्पतालों में संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए पहले ही कई निर्देश दे चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि संक्रमित मरीजों की जान बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसके लिए सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने यह भी कहा है कि कोरोना की वजह से हालात को नियंत्रित करने के लिए जल्दी कई और कड़े कदम उठाए जाएंगे ।

मुख्यमंत्री कार्यालय पर भी असर

कोरोना संक्रमण का असर मुख्यमंत्री कार्यालय पर भी पड़ा है। एक वरीय अधिकारी के मुताबिक लगभग 80 प्रतिशत कर्मी इससे प्रभावित हैं। सीमित संख्या बल के आधार पर फिलहाल कार्यालय का कामकाज चल रहा है। मुख्यमंत्री कार्यालय में इसे लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

chat bot
आपका साथी