Jharkhand: लातेहार के शिक्षकों ने डीसी व विधायक से की शिकायत- रिश्वत नहीं दी तो अति सुदूर गांवों में कर दिया स्थानांतरण

लातेहार विधायक को जानकारी देते हुए शिक्षकों ने कहा कि जिला शिक्षा अधीक्षक छठु विजय प्रसाद सिंह के दलालों की ओर से स्थानांतरण करने एवं मनचाही पोस्टिंग के एवज में नाजायज राशि की मांग की जा रही थी। जिन लोगों ने नाजायज राशि देने में असमर्थता व्यक्त की।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:51 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:00 PM (IST)
Jharkhand: लातेहार के शिक्षकों ने डीसी व विधायक से की शिकायत- रिश्वत नहीं दी तो अति सुदूर गांवों में कर दिया स्थानांतरण
लातेहार में शिकायत करते रिश्वत नहीं देने पर स्थानांतरण की शिकायत करते शिक्षक। जागरण

लातेहार(जासं) । अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वाधान में कई शिक्षकों ने गुरूवार को लातेहार उपायुक्त जिशान कमर व लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि जिले के विविध प्रखंडों में पदस्थापित 62 शिक्षकों का स्थानांतरण ग्रामीण क्षेत्रों से हटाकर अति सुदूर गांवों में रूपये नहीं देने के कारण किया गया है। लातेहार विधायक को जानकारी देते हुए शिक्षकों ने कहा कि जिला शिक्षा अधीक्षक छठु विजय प्रसाद सिंह के दलालों की ओर से स्थानांतरण करने एवं मनचाही पोस्टिंग के एवज में नाजायज राशि की मांग की जा रही थी। जिन लोगों ने नाजायज राशि देने में असमर्थता व्यक्त की।

ऐसे 62 शिक्षकों का स्थानांतरण अति सुदूर गांवों में कर दिया गया है। ऐसे 62 शिक्षकों में कई दिव्यांग और कई बीमारी से पीड़ित शिक्षक भी शामिल हैं। जबकि ग्रामीण इलाकों में स्थित सरकारी विद्यालयों में लंबे समय तक सेवा देने के बाद ऐसे शिक्षकों की पोस्टिंग शहरी क्षेत्र के विद्यालयों में करनी चाहिए थी। शिक्षकों ने बताया कि उन लोगों से स्थानांतरण सूची बनने से पूर्व दलालों के द्वारा रूपये देने के लिए दबाव बनाया गया था। विधायक ने शिक्षकों की बात गंभीरता से सुनने के बाद लातेहार उपायुक्त जिशान कमर से बात की और उनसे शिक्षकों की स्थानांतरण सूची को स्थगित करते हुए मामले की निष्पक्ष जांच करने का अनुरोध किया।

विधायक ने शिक्षकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि झारखंड सरकार किसी के साथ अन्याय नहीं होने देगी। हर किसी के साथ पूरी तरह से न्याय किया जाएगा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अमुल्य रत्न द्विवेदी, महासचिव अजय कुमार, उपाध्यक्ष रईस अहमद, आदित्य प्रसाद, ऋषिकांत झा, उषा बेख, फुलेरा मिंज, रार्बट, एस्टेला मिंज समेत 35 की संख्या में शिक्षक एवं शिक्षिका मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी