JPSC Exam 2021 Postponed: जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा स्‍थगित... Details@jpsc.gov.in

JPSC Exam 2021 Postponed दो मई को होनेवाली वाली जेपीएससी प्रारंभिक परीक्षा स्थगित हो गई है। इसके साथ ही झारखंड लोक सेवा आयोग ने दो मई को आयोजित होनेवाले संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित करने की सूचना अपने वेबसाइट पर जारी कर दी है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:10 PM (IST)
JPSC Exam 2021 Postponed: जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा स्‍थगित... Details@jpsc.gov.in
JPSC Exam 2021 Postponed: दो मई को होनेवाली वाली झारखंड, जेपीएससी प्रारंभिक परीक्षा स्थगित हो गई है।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। JPSC Exam 2021 Postponed दो मई को होनेवाली वाली जेपीएससी प्रारंभिक परीक्षा स्थगित हो गई है। इसके साथ ही झारखंड लोक सेवा आयोग ने दो मई को आयोजित होनेवाले संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित करने की सूचना अपने वेबसाइट पर जारी कर दी है। राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सभी परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित किए जाने के फैसले के बाद लोक सेवा आयोग ने सोमवार को परीक्षा स्थगित होने की सूचना जारी कर दी।

पांच मई तक सरकारी स्कूलों में पढ़नेवाले सभी बच्चों को मिलेंगी किताबें

सरकारी स्कूलों में पढ़नेवाले सभी बच्चों को पांच मई तक किताबें उपलब्ध करा दी जाएंगी। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने आपदा प्रबंधन विभाग की अनुमति मिलने के बाद कक्षा एक से दस के विद्यार्थियों के बीच किताबें वितरित करने का आदेश जारी कर दिया है।संबंधित प्रकाशकों द्वारा किताबें प्रखंडों तक पहुंचा दी गई हैं जहां से किताबें स्कूलों में पहुंचाई जाएंगी। वहां से कक्षा एक से पांच के विद्यार्थियों को किताबें उनके माता-पिता या अभिभावक को उपलब्ध कराई जाएंगी, जबकि शेष कक्षाओं की किताबें विद्यार्थियों या उनके अभिभावकों को उपलब्ध कराई जा सकती हैं।

कक्षा 10 की किताबें सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत केवल छात्राओं को उपलब्ध कराई जानी है। परिषद ने किताबों के वितरण में कोविड नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करने को कहा है। साथ ही विद्यार्थियों के बीच वितरित की गई किताबों का विवरण ई विद्या वाहिनी तथा एसडीएमआइएस में अपलोड करने को कहा गया है। यथासंभव सभी बच्चों को नई किताबें उपलब्ध कराई जाएंगी। यदि आवश्यक हो तो विद्यालय में उपलब्ध बुक बैंक से भी किताबें उपलब्ध कराई जा सकती हैं।

chat bot
आपका साथी