झारखंड हाईकोर्ट ने कहा- रांची सदर अस्पताल के काम में कोताही बर्दाश्त नहीं

Jharkhand High Court News झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डा. रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में रांची सदर अस्पताल में पांच सौ बेड चालू नहीं करने के मामले में दाखिल अवमानना याचिका पर सुनवाई हुई।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 02:57 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 02:57 PM (IST)
झारखंड हाईकोर्ट ने कहा- रांची सदर अस्पताल के काम में कोताही बर्दाश्त नहीं
झारखंड हाईकोर्ट ने कहा- रांची सदर अस्पताल के काम में कोताही बर्दाश्त नहीं। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डा. रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में रांची सदर अस्पताल में पांच सौ बेड चालू नहीं करने के मामले में दाखिल अवमानना याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अदालत ने मौखिक रूप से कहा कि भविष्य में सदर अस्पताल के काम में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर कोई भी कोर्ट के आदेश का अनुपालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ अवमानना का मामला चलाया जाएगा। अदालत ने पूर्व में दिए गए आदेश के तहत सदर अस्पताल में पांच सौ बेड की सुविधा शुरू करने को कहा।

सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से बताया गया कि कंपनी से उन्हें आक्सीजन टैंक मिल गया है। उसे सदर अस्पताल में लगाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जल्द ही आक्सीजन टैंक को सदर अस्पताल में लगा दिया जाएगा। इसके बाद अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए एक जुलाई की तिथि निर्धारित की है। सदर अस्पताल का निर्माण करने वाली कंपनी विजेता कंस्ट्रक्शन सहित अन्य कंपनियों की ओर से बकाया राशि का मुद्दा उठाया गया। इसपर अदालत ने एक जुलाई को सुनवाई करने की बात कही। बता दें कि ज्योति शर्मा ने हाई कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से सदर अस्पताल में पांच सौ बेड की सुविधा प्रारंभ करने का आश्वासन दिया था, लेकिन सदर अस्पताल में अभी मात्र दो सौ बेड की सुविधा शुरू हो पाई है।

हाई कोर्ट में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन

झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डा. रवि रंजन के निर्देश पर मंगलवार को हाई कोर्ट इंप्लाइज कोआपरेटिव सोसाइटी की ओर से ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। रिम्स के सहयोग के आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप के दौरान हाई कोर्ट के 43 अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने रक्तदान किया। इस दौरान कोविड-19 के प्रोटोकाल और स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया गया। सोसाइटी के निदेशक अजय प्रकाश चंद्रा ने बताया कि कोरोना काल में ब्लड की कमी हो गई है। इसको देखते हुए सोसाइटी की ओर से रिम्स के सहयोग से ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया है।

chat bot
आपका साथी