Jharkhand: हाई कोर्ट ने जैक को तीन स्कूलों के 10वीं का परिणाम जारी करने पर निर्णय लेने का दिया आदेश

Jharkhand High Court JAC Hindi News मामला पूर्वी सिंहभूम व पलामू जिले के तीन स्कूलों का है। याचिकाकर्ता ताहिर हुसैन के अधिवक्ता विजय कुमार पांडेय ने अदालत को बताया कि जैक ने प्रवेश पत्र जारी नहीं किया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 12:06 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 12:25 PM (IST)
Jharkhand: हाई कोर्ट ने जैक को तीन स्कूलों के 10वीं का परिणाम जारी करने पर निर्णय लेने का दिया आदेश
Jharkhand High Court, JAC Hindi News मामला पूर्वी सिंहभूम व पलामू जिले के तीन स्कूलों का है।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में पूर्वी सिंहभूम व पलामू जिला में स्थित तीन स्कूलों के दसवीं के परिणाम जारी करने की मांग वाली याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हुई। अदालत ने उक्त तीनों स्कूल को झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के सचिव के यहां आवेदन देने के लिए कहा है। अदालत ने जैक को दो सप्ताह में परिणाम जारी करने पर निर्णय लेने का भी निर्देश दिया है।

याचिकाकर्ता ताहिर हुसैन के अधिवक्ता विजय कुमार पांडेय ने अदालत को बताया कि जैक द्वारा पूर्वी सिंहभूम के आजाद नगर स्थित हंसिया हाई स्कूल, एपीजे अब्दुल कलाम हाई स्कूल, उलीडीह और प्रमोद मिश्रा बालक-बालिका उच्च विद्यालय, राजेंद्र नगर, पलामू के दसवीं के छात्रों का प्रवेश पत्र जारी नहीं किया गया है। जबकि इन स्कूलों के छात्रों का रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फार्म जमा करा दिया गया था।

जैक की ओर से उन छात्रों के लिए जारी फीस भी स्कूलों की ओर से जमा कराई गई। याचिका दाखिल करने के बाद जैक ने बिना परीक्षा के दसवीं का परिणाम जारी करने का निर्णय लिया। इसमें नौवीं कक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर ही दसवीं का परिणाम जारी किया जाएगा।

वोकेशनल कोर्सेज में प्राध्यापकों के लिए शुरु हुआ साक्षात्कार

रांची विश्वविद्यालय के अंतर्गत वोकेशनल कोर्स के विभिन्न विषयों के लिए अनुबंध पर सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए मंगलवार से साक्षात्कार आरंभ हो गया। इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज बिल्डिंग में साक्षात्कार का आयोजन किया किया। इसमें बाह्य एक्सपर्ट ऑनलाइन के माध्यम से सम्मिलित हुए। पहले दिन को परफॉर्मिंग एवं फाइन आर्ट के तहत थिएटर, म्यूजिक, डांस, फाइन आर्ट्स व फैशन डिजाइनिंग के लिए कुल 34 अभ्यर्थी साक्षात्कार में सम्मिलित हुए। साक्षात्कार 15 जुलाई तक चलेगा। इसकी जानकारी जन सूचना पदाधिकारी डाॅ. प्रीतम कुमार ने दी।

chat bot
आपका साथी