हार्स ट्रेडिंग मामले में ADG अनुराग गुप्ता को अंतरिम राहत, 11 अगस्त तक गिरफ्तारी पर रोक

झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी के पीठ में हॉर्स ट्रेडिंग मामले में अभियुक्त निलंबित एडीजी अनुराग गुप्ता की याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने 11 अगस्त तक अनुराग गुप्ता के गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 12:03 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 12:05 PM (IST)
हार्स ट्रेडिंग मामले में ADG अनुराग गुप्ता को अंतरिम राहत, 11 अगस्त तक गिरफ्तारी पर रोक
हार्स ट्रेडिंग मामले में ADG अनुराग गुप्ता को अंतरिम राहत। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी के पीठ में हॉर्स ट्रेडिंग मामले में अभियुक्त निलंबित एडीजी अनुराग गुप्ता की याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने 11 अगस्त तक अनुराग गुप्ता के गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। हालांकि अदालत ने इस मामले में निचली अदालत की प्रक्रिया और जांच पर रोक नहीं लगाई है। इसके साथ ही अदालत ने इस मामले में राज्य सरकार से विस्तृत जवाब मांगा है। मामले में अगली सुनवाई 11 अगस्त को होगी।

एडीजी अनुराग गुप्ता ने हाईकोर्ट में आवेदन देकर उनके खिलाफ पीसी एक्ट जोड़े जाने को चुनौती दी है। सुनवाई के दौरान उनके अधिवक्ता की ओर से कहा गया कि इस मामले में सीआरपीसी के प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है। उनके खिलाफ पीसी एक्ट का कोई मामला नहीं बनता है। इसलिए निचली अदालत में पीसी एक्ट लगाने की प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए। इस दौरान राज्य सरकार की ओर से इसका विरोध करते हुए कहा गया कि जांच में इनके खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं। जिसके आधार पर अनुसंधान अधिकारी ने अदालत से पीसी एक्ट लगाने का अनुरोध किया है। जिसके बाद मजिस्ट्रेट कोर्ट ने इस मामले को निगरानी कोर्ट में भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी