स्वास्थ्य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता को नहीं मिली टीका लगवाने की मंजूरी, स्वास्थ्यकर्मी मानने से किया इन्‍कार

बन्ना गुप्ता ने कहा कि भारत सरकार ने स्वास्थ्य मंत्री को स्वास्थ्यकर्मी मानने से इन्‍कार कर दिया है। बताते चलें कि स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग भारत सरकार को लिखा था कि वे स्वास्थ्य विभाग के कर्मी हैं इसलिए उन्हें भी टीका लगना चाहिए।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:39 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:45 AM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता को नहीं मिली टीका लगवाने की मंजूरी, स्वास्थ्यकर्मी मानने से किया इन्‍कार
झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता। जागरण

रांची, जासं। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को कोरोना वायरस का टीका लेने की अनुमति नहीं मिली। इससे नाराज स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने स्वास्थ्य मंत्री को स्वास्थ्य कर्मी मानने से इन्‍कार कर दिया है। पूरे देश की तरह झारखंड में भी आज कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ हो गया। कोरोना वायरस का वैक्सीन आते ही राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने घोषणा की थी कि स्वास्थ्य कर्मियों के संशय को दूर करने के लिए वे कोरोना का पहला टीका लेंगे।

पर उन्हें भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने मंजूरी नहीं दी है। बताते चलें कि स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग भारत सरकार को लिखा था कि वे स्वास्थ्य विभाग के कर्मी हैं। इसलिए उन्हें भी टीका लगना चाहिए। इस पर केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने ऐसा करने से मना कर दिया है। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि भारत सरकार शायद स्वास्थ्य मंत्री को स्वास्थ्य विभाग का कर्मी नहीं मानती है।

उन्होंने कहा था कि वह स्वास्थ्य कर्मियों के संशय को दूर करने के लिए पहला टीका लेना चाहते हैं। पर अब ऐसा नहीं हो सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री को टीका लग जाता तो शायद सभी को टीका लग जाता। पर स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्य मंत्री को स्वास्थ्य कर्मी नहीं मानती है। हालांकि उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर झारखंड में मुकम्मल तैयारी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी