Jharkhand: पूर्व मंत्री सरयू राय अब ला रहे 'रहबर की राहजनी', माहौल गर्माया...

Jharkhand News झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री रहे सरयू राय अपनी नई पुस्‍तक रहबर की राहजनी लेकर आ रहे हैं। रविवार को ट्विटर पर संदेश लिखकर उन्‍होंने इसकी जानकारी दी। इससे पहले सरयू राय ने लम्‍हों की खता पुस्‍तक लिखी थी।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 06:37 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:36 AM (IST)
Jharkhand: पूर्व मंत्री सरयू राय अब ला रहे 'रहबर की राहजनी', माहौल गर्माया...
Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय अपनी नई पुस्‍तक रहबर की राहजनी लेकर आ रहे हैं।

रांची, जेएनएन। Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री रहे सरयू राय अपनी नई पुस्‍तक रहबर की राहजनी लेकर आ रहे हैं। रविवार को ट्विटर पर संदेश लिखकर उन्‍होंने इसकी जानकारी दी। इससे पहले सरयू राय ने लम्‍हों की खता पुस्‍तक लिखी थी। सरयू ने अपने संदेश में लिखा- “लम्हों की ख़ता” के बाद मेरी नई पुस्तक “रहबर की राहजनी” प्रकाशनाधीन है। महाशिवरात्रि को इसका प्रारूप सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर सार्वजनिक होगा, ताकि  सप्ताह भर में इसके प्रमुख किरदार विषयवस्तु पर सुझाव/प्रतिक्रिया दे सकें। सम्प्रति पुस्तक प्रारूप पर क़ानूनविद् विचार कर रहे हैं।

“लम्हों की ख़ता” के बाद मेरी नई पुस्तक “रहबर की राहजनी” प्रकाशनाधीन है. महाशिवरात्रि को इसका प्रारूप सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर सार्वजनिक होगा, ताकि सप्ताह भर में इसके प्रमुख किरदार विषयवस्तु पर सुझाव/प्रतिक्रिया दे सकें. सम्प्रति पुस्तक प्रारूप पर क़ानूनविद् विचार कर रहे हैं.— Saryu Roy (@roysaryu) March 6, 2021

बता दें कि सरयू राय अभी जमशेदपुर से निर्दलीय विधायक हैं। उन्‍होंने पूर्व सीएम रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़कर जीत हासिल की है। रघुवर के साथ अनबन के चलते उन्‍होंने भाजपा छोड़ दी। पूर्व सरकार में मंत्री रहते हुए भी सरयू ने लगातार रघुवर दास पर संगीन आरोप लगाए। एक बार फिर अपनी नई किताब रहबर की राहजनी से चर्चा में आए सरयू राय को लेकर सियासी माहौल गर्म हो गया है।

माना जा रहा है कि सरयू की नई किताब का प्रमुख किरदार, प्रसंग और विषय-वस्‍तु भी रघुवर दास से ही जुड़ा होगा। ऐसे में जमशेदपुर के अलावा झारखंड की राजनीति में भी इस किताब के प्रकाशन के बाद उबाल आना तय है। रघुवर और सरयू राय की अदावत पर झारखंड में खूब सियासी बवाल पहले से ही मचता रहा है।

chat bot
आपका साथी