वित्‍त मंत्री रामेश्‍वर उरांव ने सिमडेगा में ऑक्‍सीजन प्‍लांट का किया उद्घाटन, कहा- कोविड की तीसरी लहर से निपटने की पूरी तैयारी

Jharkhand News Simdega News वित्त मंत्री रामेश्‍वर उरांव ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर को लेकर झारखंड सरकार पूरी तरह तैयार है। अस्पतालों में बुनियादी सुविधाएं दुरुस्त की गई हैं। इसी कड़ी में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की गई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:28 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:52 PM (IST)
वित्‍त मंत्री रामेश्‍वर उरांव ने सिमडेगा में ऑक्‍सीजन प्‍लांट का किया उद्घाटन, कहा- कोविड की तीसरी लहर से निपटने की पूरी तैयारी
Jharkhand News, Simdega News रामेश्‍वर उरांव ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर को लेकर झारखंड सरकार तैयार है।

सिमडेगा, जासं। झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने बुधवार को सदर अस्पताल में निर्मित ऑक्सीजन प्लांट एवं 50 बेड के आइसीयू का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने 20 बेड का चिल्ड्रेन वार्ड का भी उद्घाटन किया। इसके उपरांत उन्होंने जिला मुख्यालय में पुस्तकालय का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद वित्त मंत्री ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर को लेकर सरकार पूरी तरह तैयार है। अस्पतालों में बुनियादी सुविधाएं दुरुस्त की गई हैं। इसी कड़ी में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की गई है। पहले जो नुकसान हुआ है, वह अब नहीं होगा। ऑक्सीजन प्लांट से जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन मिल पाएगा।

उन्होंने लाइब्रेरी के बारे में कहा कि उन विद्यार्थियों के लिए यह बेहद जरूरी है, जो आर्थिक परेशानियों के कारण अच्छी किताबें नहीं खरीद पाते। उन्होंने कहा कि उन्होंने गुमला के केंद्रीय पुस्तकालय में 12 लाख पुस्तकें दी थी। वे सिमडेगा लाइब्रेरी में भी स्वयं के स्तर से पुस्तकें देंगे। वे स्थानीय विधायक से भी कहेंगे कि वे जिला पुस्तकालय में अधिक से अधिक पुस्तक देकर इसे और समृद्ध बनाएं। इससे गरीब विद्यार्थियों को लाभ मिल सकेगा। इसके बाद मंत्री ने नगर भवन में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। यहां वे विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे।

chat bot
आपका साथी