Jharkhand: शांति से हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, सीएम के पास 12वें मंत्री का मामला उठाएगी पार्टी

Jharkhand Congress Political Updates रांची के रॉक गार्डेन सभागार में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। दीपिका पांडेय के अलावा सभी विधायक जैसे प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. रामेश्वर उरांव विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और अन्य नेता मौजूद रहे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:46 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:10 PM (IST)
Jharkhand: शांति से हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, सीएम के पास 12वें मंत्री का मामला उठाएगी पार्टी
Jharkhand Congress, Political Updates रांची के रॉक गार्डेन सभागार में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो रही है।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड कांग्रेस की विधायक दल की बैठक रांची में आज रांची में संपन्‍न हो गई। रांची के रॉक गार्डेन सभागार में शांति से चली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में विधायकों के द्वारा उठाए गए मुद्दों को लेकर पार्टी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से बात करने जाएगा। हालांकि इसके लिए अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है।

बैठक में विधायकों ने वोट निगम बंटवारे की मांग रखी। कहा गया कि प्रतिनिधि मंडल ओबीसी आरक्षण को लेकर सरकार को अपना वादा याद दिलाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि झारखंड सरकार में 12वें मंत्री को लेकर पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री के सामने बात रखी जाएगी। लगातार विरोध कर रहे विधायकों ने कहा कि हमने अपनी बात रख दी। बैठक में डॉक्‍टर इरफान अंसारी ने एक बार फिर कहा कि राज्य में कार्यकर्ताओं के सम्मान में कमी है। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और अन्य नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक की शुरुआत प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह की हिदायत के साथ शुरू हुई। पूर्व से ही हंगामे के आसार थे, लेकिन बुधवार को नई दिल्ली से लौटे विधायकों ने फिलहाल चुप्पी साध रखी। बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी झारखंड सरकार में 12वें मंत्री के लिए दावा करेगी।

रांची के रॉक गार्डेन सभागार में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और अन्य नेता मौजूद रहे। झारखंड कांग्रेस में पिछले कुछ दिनों से चल रही उठापटक और प्रदेश नेतृत्‍व के खिलाफ आवाज उठाने के कारण बयानबाजी जोरों पर है। प्रदेश कांग्रेस दो गुटों में बंटा नजर आ रहा है। दोनों गुट के नेताओं ने पिछले दिनों दिल्‍ली का दौरा किया और पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व से मुलाकात की।

विधायक दल के नेता आलमगीर आलम  की अध्यक्षता में दीपिका के अलावा सभी मौजूद

रांची के रॉक गार्डन में शुरू हुई बैठक में डॉ. रामेश्वर उरांव, बादल, पूर्णिमा नीरज सिंह, सोनाराम सिंकू, कुमार जय मंगल, रामचंद्र सिंह, नमन विक्सल कोनगाड़ी, प्रदीप यादव, बंधु तिर्की, अंबा प्रसाद, डॉ. इरफान अंसारी, राजेश कच्छप, ममता देवी, उमाशंकर अकेला, भूषण बाड़ा समय से पहुंचे लेकिन उत्तराखंड में विधायकों की बैठक में भाग लेने गईं दीपिका नहीं आ सकी हैं।

chat bot
आपका साथी