Jharkhand: राहुल गांधी के बयान से कांग्रेस की फजीहत, सीनियर नेताओं ने साधी चुप्‍पी; सियासत गर्माई

Rahul Gandhi, Jharkhand News: राहुल गांधी ने उत्तर भारतीय और दक्षिण भारतीय लोगों पर विवादित बयान दिया है।

Rahul Gandhi Jharkhand News कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर भारतीय और दक्षिण भारतीय लोगों को लेकर जो बयान दिया है उसके लेकर भले ही देशभर में राजनीतिक माहौल गर्म हो सरकार में शामिल कांग्रेस के चारों मंत्रियों ने इसपर कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया है।

Alok ShahiThu, 25 Feb 2021 04:08 AM (IST)

रांची, राज्य ब्यूरो। Rahul Gandhi, Jharkhand News कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर भारतीय और दक्षिण भारतीय लोगों को लेकर जो बयान दिया है, उसके लेकर भले ही पूरे देश में राजनीतिक माहौल गर्म हो, झारखंड के सीनियर कांग्रेस नेता कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं। प्रदेश सरकार में शामिल कांग्रेस के चारों मंत्रियों ने इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया है। इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी पार्टी लाइन पर बयान दे रहे हैं।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने कहा कि इस बात का राजनीतिकरण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री अगर कहीं किसी सभा को स्थानीय भाषा में संबोधित करते हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि दूसरी भाषाओं का अपमान हुआ। भाजपा फालतू के मुद्दों पर डिजिटल मीडिया के माध्यम से लोगों का ध्यान भ्रमित करने का प्रयास करती रहती है। भाजपा देश को बांटने की राजनीति करने में यह बात भूल गई है कि कांग्रेस ऐसी किसी राजनीति का हिस्सा नहीं है। असल मुद्दों पर भाजपा को चर्चा करनी चाहिए और महंगाई से लेकर किसानों तक की बातों पर बहस करनी चाहिए जिसके लिए वे तैयार नहीं हैं।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने इस मामले में कहा है कि कोई भी नेता जब किसी राज्य में जाता है तो वहां के लोगों के बारे में ही सोचता है। जैसे पीएम असम जाते हैं तो कहते हैं कि असम की चाय बहुत अच्छी है, जब बनारस जाते हैं तो कहते हैं मुझे गंगा मैया ने बुलाया है तो जाहिर सी बात है कि जब राहुल गांधी केरल आए तो उन्होंने यहां की जनता की तारीफ की।

उन्‍होंने कहा कि मुझे नहीं समझ आ रही कि बीजेपी के लोगों को इससे इतना कष्ट क्यों है। ऐसे भी देश का असल मुद्दा यह नहीं है, असल मुद्दा है कि जीडीपी कैसे गिर रही है, महंगाई कैसे बढ़ रही है और यही मुद्दे राहुल गांधी उठा रहे हैं। किसानों की शहादत कैसे हो रही है तो राहुल गांधी को घेरने का भारतीय जनता पार्टी का यह एक घृणित प्रयास है क्योंकि भाजपा हमेशा देश और समाज को बांटने वाली बात करती है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.