Jharkhand: हेमंत सरकार के सचिवालय में कोरोना से एक अधिकारी की मौत, कई पॉजिटिव

Jharkhand Corona Update: सचिवालय में तेजी से कोरोना फैलने के कारण सोमवार को एक अधिकारी की मौत हो गई।

Jharkhand Corona Update सचिवालय में तेजी से कोरोना फैल रहा है। इस कारण से सोमवार को एक अधिकारी की मौत हो गई तो कई अन्य संक्रमित पाए गए हैं। सूचना के अनुसार वाणिज्य कर विभाग में डिप्टी कमिश्नर रजनीश समद की सोमवार को कोरोना से मोत हो गई।

Alok ShahiMon, 12 Apr 2021 08:12 PM (IST)

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Corona Update सचिवालय में तेजी से कोरोना फैल रहा है। इस कारण से सोमवार को एक अधिकारी की मौत हो गई तो कई अन्य संक्रमित पाए गए हैं। सूचना के अनुसार वाणिज्य कर विभाग में डिप्टी कमिश्नर के तौर पर तैनात अधिकारी रजनीश समद पिछले कुछ दिनों से रिम्स में भर्ती थे। उनका इलाज आईसीयू में चल रहा था। सोमवार को उनका निधन हो गया।

सोमवार को ही कार्मिक विभाग, कैबिनेट और अन्य विभागों में कुछ और लोगों के संक्रमित होने की सूचना भी मिलती रही। नेपाल हाउस और प्रोजेक्ट भवन सचिवालय के अलावा तमाम विभागों के निदेशालय में तकरीबन रोज ही मामले सामने आ रहे है। नेपाल हाउस सचिवालय के कृषि विभाग के एक दर्जन से अधिक पदाधिकारी और कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं।

वहीं, कांके रोड स्थित कृषि भवन में भी संक्रमण का दायरा तेजी से फैल रहा है। पूर्व में 8-10 पदाधिकारियों और कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद सोमवार को यहां कैंप लगा 97 लोगों की जांच की गई। इसकी रिपोर्ट एक दो दिनों बाद आएगी। इस बार जिन विभागों में संक्रमित लोग मिल रहे हैं वहां विशेष तौर पर सैनिटाइजेशन नहीं किया जा रहा है।

मुख्य सचिव ने गठित की ऑक्सीजन टास्क फोर्स

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण ने सरकार की नींद उड़ा दी है। राज्य सरकार इस कोशिश में जुटी है कि कैसे इस वायरस से राज्य की जनता को बचाया जाय। राज्य सरकार के आदेश पर ही उच्च स्तरीय समिति ने सीनियर अफसरों की एक ऑक्सीजन टास्क फोर्स गठित की है। उन्हें जिम्मेदारी दी गई है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी न हो।

इसके लिए टास्क फोर्स के ये अधिकारी राज्य में अवस्थित ऑक्सीजन उत्पादन इकाई के साथ समन्वय स्थापित करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि राज्य के सभी जिलों में अवस्थित अस्पतालों में आक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति हो सके। नवगठित ऑक्सीजन टास्क फोर्स के सचिव निदेशक, उद्योग जितेंद्र कुमार सिंह बनाए गए हैं। टास्क फोर्स के सदस्यों में परिवहन आयुक्त किरण कुमारी पासी व ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त सचिव आदित्य रंजन हैं। टास्क फोर्स में सदस्य सचिव औषधि निदेशक रितू सहाय हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.