CM हेमंत सोरेन ने दिल्‍ली में लालू यादव से की मुलाकात, पूछा कुशल क्षेम

Lalu Yadav News CM Hemant Soren Jharkhand News नई दिल्‍ली में हेमंत सोरेन ने लालू यादव से मुलाकात की और उनका कुशल क्षेम पूछा। दिल्‍ली में मुख्‍यमंत्री ने निर्माणाधीन झारखंड भवन का भी निरीक्षण किया। झारखंड भवन गोल मार्केट में बन रहा है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 02:21 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 02:29 PM (IST)
CM हेमंत सोरेन ने दिल्‍ली में लालू यादव से की मुलाकात, पूछा कुशल क्षेम
Lalu Yadav News, CM Hemant Soren, Jharkhand News दिल्‍ली में सीएम हेमंत सोरेन ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की।

रांची, डिजिटल डेस्‍क। झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरे ने नई दिल्‍ली में बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। इसे लेकर हेमंत सोरेन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि कल रात दिल्ली में राजद सुप्रीमो और मेरे अभिभावक स्वरूप लालू प्रसाद यादव जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा। परमात्मा आपको उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु प्रदान करे, यही कामना करता हूँ। बता दें कि सीएम हेमंत पीएम मोदी के साथ बैठक के लिए दिल्‍ली गए हुए हैं। यहां वे झारखंड के सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं के साथ पीएम से जातिगत जनगणना और सरना धर्म कोड को लेकर बात करेंगे।

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को ही नई दिल्ली में निर्माणाधीन झारखंड भवन का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री अभी दिल्ली दौरे पर है। वे वहां गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे। सीएम ने अपने प्रवास के दौरान गोल मार्केट, नई दिल्ली में बन रहे नए झारखंड भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारियों को इस सदंर्भ में उचित दिशा-निर्देश भी दिए। झारखंड सरकार में मंत्री और राजद नेता सत्‍यानंद भोक्‍ता ने भी शांतिनिकेतन भवन दिल्ली में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की।

हेमंत सोरेन नई दिल्ली में वामपंथी उग्रवाद और सुरक्षा और विकास से संबंधित मुद्दों पर आयोजित समीक्षा बैठक में भाग लेंगे। बैठक में उग्रवाद प्रभावित जिलों के लिए विशेष केंद्रीय सहायता कोष के विस्तार के लिए आग्रह किया जाएगा। सीएम ने कहा है कि आदिवासी समाज एक ऐसा समाज है, जिसकी सभ्यता और संस्कृति व्यवस्था बिल्कुल अलग है। आदिवासियों को लेकर जनगणना में अपनी जगह स्थापित करने के लिए वर्षों से मांग रखी जा रही है। उम्‍मीद जताई कि सरना आदिवासी धर्म कोड की मांग से संबंधित प्रस्ताव पर भारत सरकार सहानुभूति पूर्वक विचार करेगी।

chat bot
आपका साथी