झारखंड में कोविड मरीज आनलाइन सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल में बुक करा सकेंगे बेड

झारखंड में कोविड मरीज अब सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल्स में ऑनलाइन बेड बुक करा सकेंगे। राज्य सरकार ने इसके लिए आज अमृत वाहिनी ऐप लांच किया है। इसके साथ ही सीएम हेमंत सोरेन ने चैट बोर्ड का भी शुभारंभ किया। जिस पर मरीज विशेषज्ञ चिकित्सकों से सलाह ले सकेंगे।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:13 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:13 PM (IST)
झारखंड में कोविड मरीज आनलाइन सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल में बुक करा सकेंगे बेड
झारखंड में कोविड मरीज आनलाइन सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल में बुक करा सकेंगे बेड। जागरण

रांची, जासं । झारखंड में कोविड मरीज अब सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल्स में ऑनलाइन बेड बुक करा सकेंगे। राज्य सरकार ने इसके लिए आज अमृत वाहिनी ऐप लांच किया है। इसके साथ ही सीएम हेमंत सोरेन ने चैट बोर्ड का भी शुभारंभ किया। जिस पर मरीज विशेषज्ञ चिकित्सकों से सलाह ले सकेंगे।

गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है ऐप

अमृतवाहिनी ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इसके अलावा लोग www.amritvahini.in वेबसाइट पर जाकर पूरे राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल्स में उपलब्ध आईसीयू, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड और सामान्य बेड की जानकारी ले सकते हैं। लोग वेबसाइट या ऐप पर किसी भी हॉस्पिटल में इसकी ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं। यह बुकिंग दो घंटे तक के लिए मान्य होगी। इस बीच मरीज के नहीं पहुंचने पर बेड किसी दूसरे जरूरतमंद को आवंटित किया जा सकता है।

इसके अलावा चैटबोर्ट की सुविधा का इस्तेमाल कर लोग सीधे विशेषज्ञ डॉक्टरों से जुड़ सकेंगे। इस चैटबोट पर कोविड के लिए जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली जा सकती है।

8595524447 पर कीजिए वीडियो कॉल

सरकार ने एक नंबर भी जारी किया है, जिसपर वीडियो कॉल के जरिए लोग विशेषज्ञ डॉक्टरों से सीधे बात कर सकते हैं। यह नंबर है- 8595524447। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इन सेवाओं की लांचिंग के मौके पर कहा कि झारखंड सरकार लोगों को हर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में तत्पर है।

chat bot
आपका साथी