झारखंड में ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई को सीएम हेमंत सोरेन ने संजीवनी वाहन किया लांच

Sanjeevani Vehicle Jharkhand Samachar जीपीएस युक्‍त इस संजीवनी वाहन को ऑक्‍सीजन की जरूरत पड़ने पर मौके पर भेजा जाएगा। मुख्‍यमंत्री ने आज सीएम आवास से संजीवनी वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को ऑक्‍सीजन की जरूरत पड़ती है

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 03:08 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 03:15 PM (IST)
झारखंड में ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई को सीएम हेमंत सोरेन ने संजीवनी वाहन किया लांच
Sanjeevani Vehicle, Jharkhand Samachar संजीवनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते सीएम।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड में ऑक्‍सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए राज्‍य में नई पहल की गई है। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज संजीवनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। जीपीएस युक्‍त इस संजीवनी वाहन को ऑक्‍सीजन की जरूरत पड़ने पर मौके पर भेजा जाएगा। मुख्‍यमंत्री ने आज सीएम आवास से संजीवनी वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को ऑक्‍सीजन की जरूरत पड़ती है। झारखंड में ऑक्‍सीजन का उत्‍पादन होने के बावजूद मरीजों को ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध नहीं हो पा रहा है। इसकी वजह ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कमी बताई जा रही है।

इधर, मुख्‍यमंत्री ने भी ट्वीट कर कहा है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर दिक्कत न हो, इसलिए संजीवनी वाहन के रूप में एक नई पहल शुरू की है। अभी राँची से शुरू कर इसे जमशेदपुर और धनबाद में भी शुरू किया जाएगा। अस्पताल को किसी भी समय ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ने पर जीपीएस युक्त इस वाहन को सपोर्ट हेतु भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी