CM हेमंत सोरेन बोले- कोरोना संक्रमण में कमी, पर खतरा टला नहीं; त्‍योहारों में बरतें सावधानी

Jharkhand News मुख्यमंत्री ने जनता के प्रति आभार प्रकट किया और त्योहारों में सावधानी बरतने की अपील की। हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना की कुल जांच के मामलों में झारखंड देश के बड़े एवं विकसित राज्यों से आगे निकल गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 04:21 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:01 PM (IST)
CM हेमंत सोरेन बोले- कोरोना संक्रमण में कमी, पर खतरा टला नहीं; त्‍योहारों में बरतें सावधानी
झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन। फाइल फोटो

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में कोरोना के संक्रमण में काफी कमी आई है, लेकिन इसका खतरा अभी टला नहीं है। उन्होंने त्योहारों में लोगों से मास्क पहनने, शारीरिक दूरी के नियमों के अनुपालन तथा अन्य सावधानियां बरतने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कोरोना संक्रमण रोकनेे में साथ देने के लिए जनता के प्रति आभार जताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 92 फीसद से अधिक हो गई है।

यह राष्ट्रीय औसत से काफी अधिक है। वहीं मृत्यु दर 0.87 फीसद है जो जो राष्ट्रीय औसत से बहुत नीचे है। उन्होंने कहा कि कोरोना की कुल जांच के मामलों में झारखंड देश के बड़े एवं विकसित राज्यों जैसे हरियाणा, मध्य प्रदेश, पंजाब से आगे निकल गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लोगों को सुरक्षित रखने और कोरोना के खिलाफ इस सफलता के लिए सरकार को कुछ कड़े निर्णय लेने पड़े। लोगों ने भी जिस तरह सरकार का साथ दिया उसके लिए राज्य सरकार यहां की जनता के प्रति आभार प्रकट करती है।

सीएम ने दिया समाधान का भरोसा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संवेदकों की समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया है। झामुमो प्रवक्ता मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि मुलाकात के दौरान सीएम को संवेदकों को हो रही परेशानी से अवगत कराया गया। बताया गया कि पांच लाख से 50 लाख तक की निविदा आनलाइन करने के सरकार के निर्णय से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे ग्रामीण क्षेत्र के संवेदक अधिक परेशान हैं।

निविदा की दर की न्यूनतम 10 फीसद की सीमा को समाप्त करने के निर्णय का भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है। सरकार के निर्णय के तहत 25 करोड़ तक की निविदा में स्थानीय संवेदकों को प्राथमिकता देने पर भी प्रतिकूल असर पडऩे की आशंका से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया।

chat bot
आपका साथी