झारखंड ख्रीस्तीय अल्पसंख्यक शिक्षण संस्था ने वेतन निर्धारण एवं नियुक्ति के अनुमोदन का रास्ता साफ होने पर दी बधाई

Jharkhand News झारखंड ख्रीस्तीय अल्पसंख्यक शिक्षण संस्था के द्वारा शुक्रवार को प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। इस आयोजन में झारखंड अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव फाएरेनसियुस मिंज ने कहा कि मंत्री परिषद्‌ की बैठक में लिए गए।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 04:17 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 04:17 PM (IST)
झारखंड ख्रीस्तीय अल्पसंख्यक शिक्षण संस्था ने वेतन निर्धारण एवं नियुक्ति के अनुमोदन का रास्ता साफ होने पर दी बधाई
वेतन निर्धारण एवं नियुक्ति के अनुमोदन का रास्ता साफ होने पर दी बधाई। फाइल फोटो। जागरण

रांची, जासं । झारखंड ख्रीस्तीय अल्पसंख्यक शिक्षण संस्था के द्वारा शुक्रवार को प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। इस आयोजन में झारखंड अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव फा एरेनसियुस मिंज ने कहा कि मंत्री परिषद्‌ की बैठक में लिए गए निर्णय से झारखंड में स्थित गैर सरकारी सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) प्रारंभिक विद्यालयों में काफी खुशी है।

सरकार के इस महत्वपूर्ण निर्णय से इन विद्यालयों में कार्यरत 368 शिक्षकों का 5-2 वर्षों तक निदेशालय एवं जिला स्तर पर लंबित वेतन निर्धारण का अनुमोदन एवं नियुक्ति का अनुमोदन का रास्ता साफ हो गया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस ऐतिहासिक निर्णय ने गैर सरकारी सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) प्रारंभिक विद्यालयों के मनोबल को ऊंचा किया है और इन विद्यालयों के शिक्षकों की वर्षों से की जा रही मांग पूरी हुई। उन्होंने कहा कि वर्तमान में इन विद्यालयों में हजारों छात्र-छात्राएं पढ़ रही है। सरकार के सही वक्त पर लिए फैसले से उनका भविष्य भी उज्जवल होगा।

एरेनसियुस मिंज ने कहा कि बढ़ती महंगाई में अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थाओं में पढ़ाने वाले शिक्षकों के सामने घर चलाने की बड़ी समस्या थी। ऐसे में लम्बित वेतन निर्धारण का अनुमोदन एवं नियुक्ति का अनुमोदन का रास्ता साफ से शिक्षकों को बड़ी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति झारखंड खीस्तीय अल्पसंख्यक शिक्षण संस्था के आर्च बिशप फेलिक्स टोप्पो एस0जे0, अध्यक्ष बिशप भिन्‍सेन्ट बारवा, बिशप मस्कारेन्हस, बिशप तेलेस्फोर बिलुंग, बिशप पॉल लकड़ा, झारखंड अल्पसंख्यक एवं सहायता प्राप्त प्राथमिक शिक्षक संघ रांची के महासचिव निरंजन कुमार सांडिल सहित अन्य ने आभार प्रकट कर धन्यवाद ज्ञापित किया है।

chat bot
आपका साथी