झारखंड चैंबर की अपील- कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 21 से 25 तक व्यापारी बंद रखें अपनी दुकानें

राजधानी सहित पूरे राज्य में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में अब दुकान संघ खुद लॉक डाउन का निर्णय ले रहे हैं। राजधानी में शास्त्री मार्केट लालजी हिरजी मार्केट अटल वेंडर मार्केट मोरहाबादी दुकानदार संघ ने हालात सुधरने तक खुद प्रतिष्ठान का शटर बंद रखने का निर्णय लिया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:21 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:21 AM (IST)
झारखंड चैंबर की अपील- कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 21 से 25 तक व्यापारी बंद रखें अपनी दुकानें
झारखंड चैंबर की अपील- कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 21 से 25 तक व्यापारी बंद रखें दुकानें। जागरण

रांची, जासं । राजधानी सहित पूरे राज्य में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में अब दुकान संघ खुद लॉक डाउन का निर्णय ले रहे हैं। राजधानी में शास्त्री मार्केट, लालजी हिरजी मार्केट, अटल वेंडर मार्केट, मोरहाबादी दुकानदार संघ ने हालात सुधरने तक खुद प्रतिष्ठान का शटर बंद रखने का निर्णय लिया है। फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने प्रदेश के सभी सदस्यों, संबद्ध संस्थाओं व जिला चैंबर ऑफ काॅमर्स से 21 अप्रैल से 25 अप्रैल तक सेल्फ लाॅकडाउन लगाने की अपील की है। चैंबर ने अपील की है कि सभी व्यापारिक संगठन अपने स्तर से अपने सदस्यों को सेल्फ लाॅकडाउन के लिए प्रेरित करें और अपने घरों में रहें ताकि प्रदेश में कोविड संक्रमण के बढते चेन को कुछ हद तक नियंत्रित किया जा सके। इस दौरान आवश्यक सेवाएं बाधित नहीं हो, इसका ध्यान रखा जाये।

चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबड़ा ने कहा कि राज्य में संक्रमण की चेन को नियंत्रित करने के उद्देश्य से ही प्रदेश में सेल्फ लाॅकडाउन की पहल की गई है। जब सबसे ज्यादा जरूरत है, तब यदि सरकार फैसला नहीं ले रही है, ऐसे में अब व्यापारी समाज को स्वतः फैसला लेने का वक्त है। उन्होंने प्रदेश के व्यापारियों से आग्रह किया कि वर्तमान परिवेश को देखते हुए आप स्व-अनुशासन का उदाहरण पेश करते हुए अपने प्रतिष्ठान में सेल्फ लाॅकडाउन की पहल करें और जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें। चैंबर द्वारा 25 अप्रैल को पुनः स्थिति की समीक्षा कर, आगे की रणनीति पर निर्णय लिये जायेंगे। उन्होंने लोगों से यह भी अपील की सोसायटी स्तर पर लोग ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर की उपलब्धता रखें ताकि आकस्मिक स्थिति में लोगों की जान बचाई जा सके। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन से सभी अस्पतालों में आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने की भी अपील की।

मेडिकल एसोएिशन ने कहा, हमारे डॉक्टर स्थिति संभालने में सक्षम, रखें धैर्य

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन रांची चैप्टर के अध्यक्ष डाॅ शंभू प्रसाद सिंह एवं सचिव डाॅ सुधीर कुमार ने कहा कि स्थिति भयावह है। हमने झारखंड चैंबर ऑफ काॅमर्स से राज्य में मजबूती से लाॅकडाउन लगाने का सुझाव दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि महामारी से लोगों को बचाने के लिए हमारे डाॅक्टर, नर्सिंग स्टाॅफ दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। लोगों से भी उन्होंने अपील की कि आप ऑक्सीजन, दवाई की कमी को लेकर उहापोह की स्थिति ना बनायें, हमारे डाॅक्टर वर्तमान स्थिति को संभालने में सक्षम हैं। आईएमए के सह सचिव डाॅ अजीत कुमार ने कहा कि राज्य में संक्रमण की चेन को ब्रेक करने के लिए लाॅकडाउन अतिआवश्यक है। लाॅकडाउन की इस अवधि में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सारी चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध करा ली जायें ताकि हमलोग लोगों के जानमाल की रक्षा कर स्थिति को पुनः सामान्य बना सकें।

मोरहाबादी दुकानदार संघ ने किया सेल्फ लॉकडाउन

आठ दिनों तक नहीं लगेगी दुकानें

मोरहाबादी मैदान के चारों ओर स्थित करीब 400 ठेला, खोपचा, फूड वैन, गुमटी सहित तमाम दुकानदारों ने कोविड के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर स्वतः पहल कर सेल्फ लॉकडाउन का निर्णय लिया है। मोरहाबादी फुटपाथ दुकानदार संघ के अध्यक्ष जनसेवक कुमार रौशन ने कहा कि अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए कोरोना की चेन तोड़ने हेतु सेल्फ लॉक डाउन का निर्णय लिया है। मंगलवार से आठ दिनों तक मोरहाबादी मैदान की सभी दुकानें बंद रहेगी।

chat bot
आपका साथी