Jharkhand Chamber Election: झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स की 57वीं वार्षिक आमसभा आज, 26 से चुनाव

Jharkhand Chamber Election Jharkhand News वार्षिक आमसभा में केवल 100 लोगों को प्रवेश की अनुमति है। हालांकि अन्य सदस्य ऑनलाइन माध्यम से इस आमसभा से जुड़ सकते हैं। चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबड़ा ने कहा कि चैंबर की वार्षिक आमसभा हमारी गतिविधियों का केन्द्र बिंदु है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:01 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 04:17 PM (IST)
Jharkhand Chamber Election: झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स की 57वीं वार्षिक आमसभा आज, 26 से चुनाव
Jharkhand Chamber Election, Jharkhand News वार्षिक आमसभा में केवल 100 लोगों को प्रवेश की अनुमति है।

रांची, जासं। फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की 57वीं वार्षिक आमसभा शनिवार को चैंबर भवन में आयोजित की जा रही है। आमसभा का आयोजन सुबह 11 बजे से शुरू होगा। कोविड के सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए वार्षिक आमसभा में केवल 100 लोगों को (पहले आएं, पहले पाएं के आधार पर) प्रवेश की अनुमति मिलेगी। हालांकि अन्य सभी सदस्य ऑनलाइन माध्यम से वार्षिक आमसभा से जुड़ सकते हैं। चैंबर के द्वारा ऑनलाइन लिंक सभी सदस्यों को मोबाइल पर उपलब्ध करा दिया गया है।

चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबड़ा ने कहा कि फेडरेशन चैंबर की वार्षिक आमसभा हमारी गतिविधियों का केंद्र बिंदु है। इस अवसर पर संपूर्ण झारखंड के अग्रणी उद्यमी, व्यवसायी व प्रोफेशनल्स के अलावा प्रमुख विशिष्टजनों की उपस्थिति का अवसर हमें प्राप्त होता है। चैंबर की स्थापना से अब तक पिछले 61 वर्षों में फेडरेशन को राज्यस्तरीय स्वरूप देने की दिशा में कई पूर्व अध्यक्षों ने तत्कालीन परिवेश के अनुसार बेहतरी के कई प्रयास किए हैं।

मैंने भी इस प्रयास को आगे बढ़ाया है। समृद्ध व्यापार और खुशहाल व्यापारी की परिकल्पना के उद्देश्‍य से कानूनी जटिलताओं के सरलीकरण और पॉलिसी परिवर्तन की दिशा में हमारा प्रयास अनवरत जारी है। इसके दूरगामी परिणाम आएंगे। उन्होंने चैंबर की वार्षिक आमसभा में प्रदेश के व्यापारियों व उद्यमियों से सम्मिलित होने की अपील की।

कल से शुरू होगा चैंबर चुनाव

चैंबर चुनाव का आयोजन 26, 27 और 28 सितंबर को किया जाएगा। मतदान सुबह 10 बजे से संध्या 5 बजे तक चलेगा। वहीं 28 सितंबर को ही चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी। चैंबर चुनाव में मतदान की व्यवस्था दूसरे, चौथे और पांचवें तल्‍ले पर होगी। एक बार में आठ लोग वोट डालेंगे। जबकि 16 लोग एक फ्लोर पर वोट डालने का इंतजार करेंगे। वोट देने के बाद एक पर्ची मिलान के लिए निकलेगी, जिसे मतदान स्थल पर रखी पेटी में डालना होगा। मतदान स्थल पर किसी भी तरह की प्रचार सामग्री पूर्णतः प्रतिबंधित होगी। यह चुनाव पेपरलेस होगा। किसी भी तरह के पंपलेट या प्रचार सामग्री मतदान स्थल के अंदर नहीं बांटे जा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी