Jharkhand Budget Session: बजट सत्र के पांचवें दिन भी हंगामा, विपक्ष ने सदन का किया बहिष्‍कार

झारखंड विधानसभा बजट सत्र के पांचवे दिन भी भाजपा विधायकों का प्रदर्शन जारी रहा। आज सत्र से पहले भाजपा विधायकों ने अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। विधायक विरंची नारायण सहित अन्य एमएलए ने विधानसभा परिसर में अवैध पत्थर एवं बालू खनन पर रोक लगाओ।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 12:11 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 04:51 PM (IST)
Jharkhand Budget Session: बजट सत्र के पांचवें दिन भी हंगामा, विपक्ष ने सदन का किया बहिष्‍कार
Jharkhand Budget Session: बजट सत्र के पांचवे दिन भी हंगामा, विरोध करते वेल में पहुंचे भाजपा विधायक। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । झारखंड विधानसभा बजट सत्र के पांचवे दिन भी भाजपा विधायकों का प्रदर्शन जारी रहा। आज सत्र से पहले भाजपा विधायकों ने अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। विधायक विरंची नारायण सहित अन्य एमएलए ने विधानसभा परिसर में अवैध पत्थर एवं बालू खनन पर रोक लगाओ, लोबिन हेंब्रम के आरोपों की सीबीआई जांच कराओ आदि पोस्टर बैनर के जरिए प्रदर्शन किया। वहीं, सत्र शुरू होने के बाद सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भाजपा विधायक वेल में पहुंच गए। इस दौरान अवैध खनन का लगातार विरोध करते रहे। इसके बाद सदन 2.40 तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन के दोबारा शुरू होने पर हजारीबाग विधायक ने पतरातू डैम में मेडिकल छात्रा की मौत का मामला उठाया।

बजट परिचर्चा के दौरान उमाशंकर अकेला द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए जाने के बाद संपूर्ण विपक्ष ने सदन का बहिष्कार किया। अकेला ने कोरोना संक्रमण का मुख्य कारण नरेंद्र मोदी की नीतियों को बताया था।

विधानसभा में पिछले तीन दिनों से चल रहे विपक्ष के हंगामे पर स्टीफन मरांडी ने सवाल उठाया। सदन कैसे चले, इसपर विचार करने का आग्रह किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कार्य मंत्रणा की बैठक बुलाई है। इसके बाद सदन 2.40 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही ने राज्य में लगातार हो रहे आइईडी ब्लास्ट पर विधि व्यवस्था के संकट का सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि कहीं ऐसा तो नहीं कि वर्तमान सरकार में नक्सलियों को संरक्षण प्राप्त हो गया है, क्योंकि पूर्व की सरकार में नक्सली गतिविधियां समापन की ओर थी। इस पर अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की इस पर नजर है। सरकार इस पर गंभीर है।

chat bot
आपका साथी