JAC Exam 2021 Postponed: झारखंड बोर्ड की मैट्रिक-इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित, यहां देखें Details

JAC Exam 2021 Postponed झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दी हैं। काउंसिल के चेयरमैन अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा कि इन परीक्षाओं का निर्णय बाद में होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कल अहम निर्णय लेने की घोषणा की है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:42 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:10 PM (IST)
JAC Exam 2021 Postponed: झारखंड बोर्ड की मैट्रिक-इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित, यहां देखें Details
JAC Exam 2021 Postponed: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

रांची, जासं। JAC Exam 2021 Postponed, JAC Exam 2021 Latest Update झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 10वीं और 12वीं  बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दी हैं। काउंसिल के चेयरमैन अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा कि, इन परीक्षाओं का निर्णय बाद में होगा। इससे पहले उपायुक्त के साथ हुई मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बैठक में बोर्ड परीक्षाओं पर कल अहम निर्णय लेने की घोषणा की गई है।

जैक की 10वीं व 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा स्थगित

कोराेना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गुरुवार को झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने एक बड़ा फैसला लेते हुए प्रायोगिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है। जैक चेयरमैन डा. अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा कि सबसे पहले बच्चों को स्वस्थ रहना जरूरी है। इसलिए प्रायोगिक परीक्षा स्थगित की गई है। नई तिथि बाद में जारी की जाएगी।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु हुई बैठक पश्चात प्रेस ब्रीफिंग।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण में लोगों को बेहतर सुविधा मिले इसके लिए सरकार द्वारा ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। स्थिति का आंकलन कर और ज़रूरी कदम उठाये जायेंगे।

सभी स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें, यही कामना करता हूँ। pic.twitter.com/seUSPtc7Ud

— Hemant Soren (@HemantSorenJMM) April 15, 2021

जैक ने स्कूलों से 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा बीते 6 अप्रैल से 25 अप्रैल तक आयोजित करने को कहा था। 10वीं की प्रायोगिक परीक्षा अधिकतर स्कूलों में पूरी हो गई है। जबकि 12वीं की परीक्षा आधे से भी कम स्कूलाें में हुई है। इधर, जिला स्कूल,  एसएस चिलदाग सहित कुछ अन्य स्कूलोंं में छात्र व शिक्षक दोनों के पाजिटिव केस मिलने लगे। जिला स्कूल ने तो 16 अप्रैल तक अवकाश ही दे दिया था। ऐसे में जैक ने परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया।

दोनों परीक्षाओं में साढ़े सात लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हो रहे हैं। इधर उपायुक्त के साथ हुई सीएम हेमंत सोरेन की बैठक में जैक बोर्ड की थ्योरी परीक्षाओं पर शुक्रवार को निर्णय लेने की घोषणा की गई है।

chat bot
आपका साथी