JAC की 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा स्‍थगित, Jharkhand Board मैट्र‍िक, इंटर परीक्षा पर बड़ा एलान; यहां देखें JAC Exam 2021 Updates

JAC Jharkhand Board 10th 12th Exam 2021 Postponed झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जैक झारखंड बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बड़ा एलान किया है। मुख्‍य सचिव समेत दूसरे वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद बोर्ड की परीक्षाओं को टालने का फैसला किया गया है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:08 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:36 PM (IST)
JAC की 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा स्‍थगित, Jharkhand Board मैट्र‍िक, इंटर परीक्षा पर बड़ा एलान; यहां देखें JAC Exam 2021 Updates
JAC, Jharkhand Board 10th & 12th Exam 2021 Postponed: झारखंड बोर्ड की मैट्रिक और इंटर परीक्षाएं स्‍‍थगित कर दी गई।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। JAC Exam 2021, JAC, JAC, Jharkhand Board 10th & 12th Exam 2021 Postponed झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जैक, झारखंड बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर शनिवार को बड़ा एलान किया है। राज्‍य में बेतहाशा बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए मुख्‍य सचिव समेत दूसरे वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम ने कहा कि झारखंड जैक बोर्ड की परीक्षाओं को टालने का फैसला किया गया है। जैक, झारखंड बोर्ड की 10वीं मैट्रिक और 12वीं इंटर की परीक्षा अगले आदेश तक स्‍थगित कर दी गई हैं।

इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड में खतरनाक रूप से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जैक बोर्ड की मैट्रिक और इंटर परीक्षाओं पर अफसरों से लंबी चर्चा की। छात्रों के भविष्‍य के प्रति खासे चिंतित सोरेन ने कहा कि कोविड संक्रमण के मद्देनजर झारखंड बोर्ड की मैट्रिक और इंटर की परीक्षाओं पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। इस पर अहम फैसला करेंगे।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु हुई बैठक पश्चात प्रेस ब्रीफिंग।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण में लोगों को बेहतर सुविधा मिले इसके लिए सरकार द्वारा ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। स्थिति का आंकलन कर और ज़रूरी कदम उठाये जायेंगे।

सभी स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें, यही कामना करता हूँ। pic.twitter.com/seUSPtc7Ud— Hemant Soren (@HemantSorenJMM) April 15, 2021

बता दें कि केंद्र सरकार ने बुधवार को सीबीएसइ परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला किया था। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) ने इस साल की 10वीं की परीक्षा रद कर दी। बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा अभी स्थगित रखने का फैसला किया है। देशभर के 21 लाख से अधिक छात्रों और उनके अभिभावकों ने सरकार के इस कदम की खुलकर सराहना की। केंद्र के फैसले के बाद सरकार पर जैक परीक्षाओं काे रद करने या टालने का दबाव बढ़ गया है। बहरहाल झारखंड बोर्ड ने इस साल की मैट्रिक और इंटर परीक्षाओं को रद करने या फिर आगे के लिए टालने का फैसला सीएम हेमंत सोरेन पर छोड़ दिया है।

सीएम हेमंत सोरेन ने जैक बोर्ड परीक्षाओं के बारे में कहा है कि हम झारखंड के करीब साढ़े सात लाख छात्रों के भविष्‍य का जल्‍द फैसला करेंगे। झारखंड सरकार ने जैक बोर्ड की परीक्षा पर गुरुवार को गहन मंथन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारी पूरी स्थिति पर नजदीकी नजर है। कोरोना वायरस महामारी में केंद्र और राज्य के फैसलों में एकरूपता के लिहाज से जैक बोर्ड की परीक्षाओं पर फैसला किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी