Lockdown in Jharkhand: झारखंड-बिहार सीमा पर बढ़ी सख्ती, सीसीटीवी से निगरानी

झारखंड बिहार की सीमा पर स्थित जीटी रोड चोरदाहा में अचानक सकती काफी तेज कर दी गई है। कोरोना को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:27 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:27 AM (IST)
Lockdown in Jharkhand: झारखंड-बिहार सीमा पर बढ़ी सख्ती, सीसीटीवी से निगरानी
Lockdown in Jharkhand: झारखंड-बिहार सीमा पर बढ़ी सख्ती। जागरण

चौपारण(हजारीबाग), संसू । झारखंड बिहार की सीमा पर स्थित जीटी रोड चोरदाहा में अचानक सकती काफी तेज कर दी गई है। कोरोना को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। एसडीओ डॉक्टर ताराचंद, डीएसपी नजीर अख्तर, बीडीओ प्रेमचंद कुमार सिन्हा, सीओ गौरीशंकर प्रसाद, थाना प्रभारी विनोद तिर्की निरीक्षण करने चोरदाहा पहुंचे। इस दौरान वहां व्याप्त सभी सुविधाओं का अवलोकन किया गया। साथ ही साथ केवल ई पास निर्गत वाहनों की आवाजाही का ही निर्देश अधिकारी द्वारा दिया गया।

बताया गया कि किसी भी सूरत में केवल ई-पास निर्गत किए गए वाहनों को ही झारखंड सीमा में प्रवेश देना है। जांच के दौरान ही बिहार से झारखंड की ओर आ रहे विवाह समारोह में जा रहे एक बस पर सवार यात्रियों को झारखंड सीमा से ही बैरंग वापस लौटा दिया गया। इस दौरान अधिकारियों ने चेक पोस्ट पर प्रदत सुविधाओं का जायजा लिया। चेक पोस्ट पर तीन् वाटर प्रूफ टेंट लगाया गया है ।

एक टेंट वाहनों एवं व्यक्तियों की एंट्री के लिए दूसरा टेंट पुलिस पदाधिकारियों के लिए एवं तीसरा टेस्ट वहां चेक पोस्ट से गुजरने वाले लोगों का कोविड टेस्ट के लिए लगाया गया है। चेक पोस्ट पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। राज्य सीमा में प्रवेश करने वाले लोगों का पूरा ब्यौरा रखा जा रहा है। सभी यात्रियों के हाथ पर मुहर लगा कर सात दिनों के होम क्वारिंटिन रहने के लिए सलाह दी जा रही है। सभी की जानकारी संबंधित गृहक्षेत्र तक उपलब्ध करवाया जा रहा है। चेकपोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों को विशेष दिशा निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी