JEE Main Exam: तीन बजे से शुरू होगी जेईई मेन की परीक्षा, एग्जाम सेंटर पर पहुंचने लगे छात्र

जेईई मेन की परीक्षा आज से शुरू हो रही है। इसे लेकर रांची स्थित तुपुदान परीक्षा केंद्र पर छात्र पहुंचने लगे हैं। हालांकि परीक्षा तीन बजे से शुरू होगी। लेकिन छात्रों की रिपोर्टिंग टाइमिंग दो घंटे पहले रखी गई है। बता दें कि आज आर्किटेक्चर पेपर की परीक्षा है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 08:16 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 02:10 PM (IST)
JEE Main Exam: तीन बजे से शुरू होगी जेईई मेन की परीक्षा, एग्जाम सेंटर पर पहुंचने लगे छात्र
JEE Main Exam: तीन बजे से शुरू होगी जेईई मेन की परीक्षा। जागरण

रांची, जासं । जेईई मेन की परीक्षा मंगलवार यानि आज से शुरू हो रही है। इसे लेकर रांची स्थित तुपुदान परीक्षा केंद्र पर छात्र पहुंचने लगे हैं। हालांकि परीक्षा तीन बजे से शुरू होगी। लेकिन छात्रों की रिपोर्टिंग टाइमिंग दो घंटे पहले रखी गई है। बता दें कि आज आर्किटेक्चर पेपर की परीक्षा है। इसमें करीब 300 छात्र शामिल होंगे। साथ ही इसके लिए रांची में दो केंद्र एक तुपुदाना और दूसरा टाटीसिलवे में बनाया गया है। लेकिन पहले दिन परीक्षार्थियों की संख्या कम होने के कारण एक ही सेंटर पर एग्जाम होगा।

चार दिनों तक चलेगी परीक्षा

इस बार जेईई मेन की परीक्षा चार दिनों तक चलेगी। जो दो शिफ्ट में आयोजित होगी। एक शिफ्ट की परीक्षा तीन घंटे की होगी। बता दें कि रांची के अलावा झारखंड के धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो और हजारीबाग में भी परीक्षा केंद्र हैं।

इन सामानों को लेकर अंदर जाने की नहीं है अनुमति

परीक्षार्थियों को हैंडबैग, गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक आइटम या कम्युनिकेशन डिवाइस एग्जाम हॉल के अंदर ले जाने की अनुमित नहीं होगी।इस दौरान किसी भी धातु की वस्तु को अंदर ले जाने की अनुमति नहीं होगी। कोरोनावायरस को देखते हुए कोविड-19 के गाइडलाइन पालन करने का निर्देश दिया गया है। फेस मास्क, दस्ताने समेत सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना है। उम्मीदवारों के चरणबद्ध प्रवेश के लिए उन्हें समय से पहले रिपोर्ट करने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी