Coal India: 15 नवंबर को होगी जेबीसीसीआइ की बैठक, कोल इंडिया में वेतन समझौते पर होगी बात

Coal India कोल इंडिया में वेतन समझौते को लेकर गठित ज्वांइट बाइपरटाइट कमेटी आफ कोल इंडस्ट्रीज (जेबीसीसीआइ-11) की दूसरी बैठक 15 नवंबर को कोलकाता में आयोजित की जाएगी। यूनियन कर्मचारियों के लिए वेतन में 50 प्रतिशत की वृद्धि के साथ वार्षिक 6 प्रतिशत वृद्धि की मांग कर रहा है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:06 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:06 AM (IST)
Coal India: 15 नवंबर को होगी जेबीसीसीआइ की बैठक, कोल इंडिया में वेतन समझौते पर होगी बात
ज्वांइट बाइपरटाइट कमेटी आफ कोल इंडस्ट्रीज (जेबीसीसीआइ-11) की बैठक 15 नवंबर को कोलकाता में आयोजित की जाएगी।

रांची, जासं।  कोल इंडिया में वेतन समझौते को लेकर गठित ज्वांइट बाइपरटाइट कमेटी आफ कोल इंडस्ट्रीज (जेबीसीसीआइ-11) की दूसरी बैठक 15 नवंबर को कोलकाता में आयोजित की जाएगी। जेबीसीसीआइ के समन्वयक अजय कुमार चौधरी ने इसकी सूचना सभी सदस्यों को दी है। बताया जा रहा है कि बैठक की अध्यक्षता कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद कुमार अग्रवाल करेंगे। इसके साथ ही सभी यूनियनों के सदस्य प्रतिनिधि मौजूद होंगे। कोयला कर्मचारी संघ सीटू के राष्ट्रीय सचिव डीडी रामानंदन ने बताया कि यूनियन कर्मचारियों के लिए वेतन में 50 प्रतिशत की वृद्धि के साथ वार्षिक 6 प्रतिशत की वृद्धि की मांग कर रहा है।

मांग पत्र में ए-टू के नाम से प्रमोशन के लिए नया पद सृजित करने तथा हर वर्ष गैर अधिकारी से अधिकारी बनने की वैकेंसी निकालने की मांग की गई है। कोरोना महामारी को देखते हुए इसे गंभीर बीमारी की श्रेणी में शामिल करने, कर्मचारियों का ग्रुप इंश्योरेंश कराने, कर्मचारियों को रेडिएशन भत्ता, कोल इंडिया के अस्पतालों में काम करने वाली नर्सों को नर्सिंग भत्ता बढ़ाने के साथ झारखंड में भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर छुट्टी देने की मांग को प्रमुखता से रखी जाएगी। कमेटी की ओर से बैठक की तैयारी की जा रही है।

इनके शामिल होंने की है उम्मीद

बैठक में प्रबंधन की तरफ से कोल इंडिया के अध्यक्ष के अलावा निदेशक कार्मिक व निदेशक वित्त(कोल इंडिया), एनसीएल, इसीएलस एसइसीएल, सीसीएल व डब्यूसीएल के सीएमडी, एसईसीएल और बीसीसीएल के निदेशक वित्त, एससीसीएल के सीएमडी सहिंत कोल कंपनियों के अन्य प्रतिनिधि के शामिल होने की उम्मीद है। वहीं यूनियनों की तरफ से बीएमएस के के लक्ष्मा रेड्डी, सुरेंद्र कुमार पांडेय, सुधीर घुर्डे, केपी गुप्ता, एचएमएस की तरफ से नाथू लाल पांडेय, सिद्धार्थ गौतम, शिवकुमार यादव, शिवाकांत पाडेय, सीटू की तरफ से डीडी रामानंदन, अरूप चटर्जी, सुजीत भट्टाचार्य, एटक के रमेंद्र कुमार, वी सीतारम्मैया और आरपी सिंह शामिल हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी