Jawad Cyclone In Ranchi: जवाद तूफान को लेकर राजधानी में बिजली विभाग अलर्ट, ट्रांसफार्मर जलता है तो 5 घंटे के अंदर बदलने की तैयारी

Jawad Toofan In Ranchi जवाद तूफान(Jawad Cyclone) को लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड(Jharkhand Bijli Vitran Nigam Limited) अलर्ट हो गया है।‌ झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने इसे लेकर अभियंताओं की बैठक की और उन्हें दिशा निर्देश जारी किए।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:38 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:38 AM (IST)
Jawad Cyclone In Ranchi: जवाद तूफान को लेकर राजधानी में बिजली विभाग अलर्ट, ट्रांसफार्मर जलता है तो 5 घंटे के अंदर बदलने की तैयारी
Jawad Toofan In Ranchi: जवाद तूफान को लेकर राजधानी में बिजली विभाग अलर्ट

रांची जासं। Jawad Cyclone In Ranchi: जवाद तूफान(Jawad Cyclone) को लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड(Jharkhand Bijli Vitran Nigam Limited) अलर्ट हो गया है।‌ झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने इसे लेकर अभियंताओं की बैठक की और उन्हें दिशा निर्देश जारी किए। कार्यपालक अभियंताओं(Executive Engineers) को बताया गया कि जवाद तूफान के चलते शनिवार और रविवार को बारिश की आशंका जताई गई है। पेड़ या पेड़ की टहनी गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित हो सकती है। इसलिए सभी इंजीनियर अलर्ट रहेंगे। सहायक विद्युत अभियंता(Assistant Electrical Engineer) और कनीय विद्युत अभियंता(Junior Electrical Engineer) रात 11:00 बजे तक अपने सब स्टेशन पर मौजूद रहेंगे। ताकि सभी स्टेशन से ही 33 केवी और 11 केवी लाइन की निगरानी हो सके।

ट्रांसफार्मर जलता है तो उसे 5 घंटे के अंदर बदल देने की तैयारी

कार्यपालक अभियंताओं को शहर के सभी ट्रांसफार्मरों पर विशेष निगरानी रखने को भी कहा गया है। तूफान के दौरान अगर कोई ट्रांसफार्मर जलता है तो उसे 5 घंटे के अंदर बदल देने की तैयारी कर ली गई है। दो दिनों के लिए क्रेन का भी बिजली विभाग ने इंतजाम किया है। ताकि तूफान में बिजली के खंभों और तारों पर टूट कर गिरने वाले पेड़ों को हटाया जा सके।

राजस्व वसूली कम होने पर जताई नाराजगी:

झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने बिजली के बकाया बिल की कम वसूली होने पर नाराजगी जताई है। सभी कार्यपालक अभियंताओं को निर्देश दिया है कि वह ज्यादा से ज्यादा बिजली का बिल वसूलें। 10,000 रुपये से ऊपर के जो बकायादार हैं, अगर वह बिल नहीं देते तो उनके कनेक्शन काटे जाएं।

25000 उपभोक्ताओं पर बिजली का बिल बकाया:

शहरी इलाकों में सदस्यता अभियान चलाकर बिजली के बिल की वसूली का निर्देश दिया गया है। इसके लिए वसूली गैंग बनाकर वसूली अभियान भी चलाने को कहा गया है। बिजली के बिल के बड़े बकायेदारों पर फोकस करने को कहा गया है। गौरतलब है कि राजधानी के लगभग 25000 उपभोक्ताओं पर बिजली का बिल बकाया है।

chat bot
आपका साथी