चतरा में ब्राउन शुगर के अंतर जिला गिरोह का खुलासा, 6 तस्कर भेजे गए जेल Chatra News

Jharkhand Chatra News गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस उपाधीक्षक केदारनाथ राम के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों ने ब्राउन शुगर की खरीद बिक्री किए जाने की बात स्वीकार की है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:09 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 05:19 PM (IST)
चतरा में ब्राउन शुगर के अंतर जिला गिरोह का खुलासा, 6 तस्कर भेजे गए जेल Chatra News
पुलिस की हिरासत में ब्राउन शुगर के तस्‍कर। जागरण

गिद्धौर (चतरा), जासं। चतरा जिले के गिद्धौर थाना पुलिस ने गुरुवार को ब्राउन शुगर के अंतर जिला गिरोह का खुलासा किया है। ब्राउन शुगर व सिगरेट बिक्री करने में संलिप्त छह लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ऋषव कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। सूचना मिलने के पश्चात पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय केदारनाथ राम के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया।

गठित टीम सूचना के सत्यापन के लिए ब्लॉक मोड़ के समीप पहुंची। यहां नशीला मादक पदार्थ ब्राउन शुगर के तस्कर हजारीबाग थाना क्षेत्र के पगमिल कल्लू चौक निवासी स्व. रमजान अली के पुत्र तुफैल अहमद, लोहासिंघना के जावेद इजहार के पुत्र तौसिफ जावेद, सदर थाना हजारीबाग रोमी निवासी मो. शमीम के पुत्र मो. शाहनवाज व चतरा सदर थाना के अंसार नगर निवासी खुदाबख्श के पुत्र मो. आलम, स्व. मकसूद के पुत्र मो. मारूफ व गिद्धौर थाना क्षेत्र के बीच टोला निवासी राजेंद्र दांगी के पुत्र दीपक कुमार दांगी को गिरफ्तार कर लिया।

उनके पास से 34 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ-साथ कार, पांच मोबाइल, सात सिगरेट, एक हरा रंग का टेंपू, माप-तौल का इलेक्ट्रॉनिक मशीन, 2800 रुपया नगद व प्लास्टिक के 105 पाउच बरामद किया गया। उपरोक्त गिरफ्तार अभियुक्तों ने ब्राउन शुगर की खरीद बिक्री किए जाने की बात को स्वीकार किया है। जबकि मादक पदार्थ की तस्करी से संबंधित कई सफेदपोश लोगों के नाम भी उजागर किया है। थाना प्रभारी ने बताया कि इस बाबत थाना में एनडीपीएस एक्ट 22 बीसी व 21 बीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

छापेमारी दल में पुलिस अवर निरीक्षक टिकवानंद भगत, सहायक पुलिस अवर निरीक्षक राजेश टोप्पो, पुलिस अवर निरीक्षक विकास सेठ के साथ-साथ रिजर्व गार्ड के सशस्त्र पुलिस बल के जवान शामिल थे। पुलिस की इस कार्रवाई से ब्राउन शुगर के सिगरेट पीने वालों के साथ-साथ तस्करी में संलिप्त लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। जबकि पुलिस की इस कार्रवाई की ग्रामीणों ने सराहना की है।

chat bot
आपका साथी