गुमला में उप विकास आयुक्त ने कोविड-19 से प्रभावित अनाथ बच्चों को योजना का लाभ देने का दिया निर्देश

उप विकास आयुक्त संजय बिहारी अंबष्ठ की अध्यक्षता में महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के निर्वहन एवं क्रियान्वयन की समीक्षा के लिए बैठक का आयोजन विकास भवन स्थित उनके कार्यालय कक्ष में किया गया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 04:54 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 04:54 PM (IST)
गुमला में उप विकास आयुक्त ने कोविड-19 से प्रभावित अनाथ बच्चों को योजना का लाभ देने का दिया निर्देश
गुमला में उप विकास आयुक्त ने कोविड-19 से प्रभावित अनाथ बच्चों को योजना का लाभ देने का दिया। जागरण

गुमला, संस। उप विकास आयुक्त संजय बिहारी अंबष्ठ की अध्यक्षता में महिला, बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के निर्वहन एवं क्रियान्वयन की समीक्षा के लिए बैठक का आयोजन विकास भवन स्थित उनके कार्यालय कक्ष में किया गया। वर्तमान में विभागीय आदेशानुसार कोविड-19 से प्रभावित परिवारों के अनाथ बच्चों को 24 घंटे के अंदर बाल कल्याण समिति गुमला में प्रस्तुत करते हुए उन्हें प्रायोजित योजना का लाभ देने हेतु कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया गया। बैठक में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी द्वारा समाज कल्याण के तहत क्रियान्वित योजनाओं के वर्तमान स्थिति से अवगत कराया गया। जिसपर उप विकास आयुक्त ने सभी लंबित कार्यो को समय पूरा कराने का निर्देश दिया।

पेंशन योजना के वित्तीय वर्ष 2020-21 से अप्राप्त शेष लक्ष्य की प्राप्ति के लिए उप विकास आयुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को शेष लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पत्राचार करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने पेंशन योजना में आने वाली रुकावटों का निदान सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।बैठक मैं जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी (संस्थागत देखरेख) गुमला द्वारा बाल संरक्षण के तहत क्रियान्वित योजनाओं के वर्तमान स्थिति की जानकारी दी गई। उप विकास आयुक्त ने जिले के सभी आश्रय गृहों एवं संप्रेक्षण गृह की नियमित अनुश्रवण सुनिश्चित करने हेतु जिला समाज कल्याण पदाधिकारी एवं जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी