रामगढ़ में मिड डे मील घोटाले की होगी जांच, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पर है 451 क्विंटल चावल के गबन का आरोप

Jharkhand Ramgarh News स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की संयुक्त सचिव गरिमा सिंह जांच करेंगी। सभी उपायुक्तों को ऐसे मामले की पहचान कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। बीईईओ ने फर्जी हस्‍ताक्षर कर चावल का उठाव किया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 07:23 PM (IST)
रामगढ़ में मिड डे मील घोटाले की होगी जांच, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पर है 451 क्विंटल चावल के गबन का आरोप
राज्‍य के सभी उपायुक्‍तों को ऐसे मामले की पहचान करने के लिए कहा गया है।

रांची, राज्य ब्यूरो। रामगढ़ के पतरातू प्रखंड में मिड डे मील घोटाले की जांच होगी। इस मामले की जांच की जिम्मेदारी स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की संयुक्त सचिव गरिमा सिंह को दी गई है। यह कार्रवाई रामगढ़ के जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) की रिपोर्ट पर की गई है। साथ ही, यह मामला आने के बाद सभी उपायुक्तों को ऐसे मामले की पहचान कर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया है। दरअसल, पतरातू के तत्कालीन प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (बीईईओ) राजेंद्र प्रसाद शर्मा पर मिड डे मील के 451 क्विंटल चावल के गबन का आरोप है।

इसने पिछले साल जनवरी से सितंबर तक 12 स्कूलों को अधिक चावल आवंटित कर दिया। इनमें से चार स्कूलों ने चावल के उठाव किए। आठ स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के फर्जी हस्ताक्षर कर चावल का उठाव कर लिया गया, जबकि चावल स्कूल को मिला ही नहीं। डीईओ की जांच में यह बात सामने आई कि मिड डे मील की पंजी में ओवर राइटिंग थी, जिसमें कई बदलाव किए गए थे।

इससे 451 क्विंटल चावल के गबन की बात सामने आई। बता दें कि राजेंद्र प्रसाद शर्मा को अपनी एजेंट पत्नी के लिए शिक्षकों पर दबाव डालकर उनसे बीमा कराने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। अब इस नए मामले में उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने तथा चावल गबन के आरोप में राशि की वसूली की कार्रवाई भी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी