समाज एवं राष्ट्र के प्रति छात्रों का है बड़ा दायित्व

राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच (फैंस) के मार्गदर्शक एवं आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा कि समाज के प्रति राष्ट्र का बड़ा दायित्व है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 02:09 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 02:09 AM (IST)
समाज एवं राष्ट्र के प्रति छात्रों का है बड़ा दायित्व
समाज एवं राष्ट्र के प्रति छात्रों का है बड़ा दायित्व

संसू, अनगड़ा : राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच (फैंस) के मार्गदर्शक एवं आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा कि शिक्षा के साथ बच्चों को देश में घटित हो रही घटनाओं की भी जानकारी दें। बच्चों को अच्छे इंसान बनने के नए नुस्खे को बताएं। जीवन के सही मूल्यों में संस्कार का बड़ा महत्व है। समाज व राष्ट्र के प्रति छात्रों का बड़ा दायित्व है। शिक्षकों का कर्तव्य बनता है कि वे इस दायित्व का बोध कराएं। हमारे लिए देश की सुरक्षा और सेवा प्राथमिकता में होनी चाहिए। वे बुधवार को गोंदलीपोखर उवि हेसल में राष्ट्रीय सुरक्षा एवं छात्र दायित्व विषय पर आयोजित संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। स्वागत भाषण व विषय प्रवेश राची विवि के कुलसचिव सह फैंस के राष्ट्रीय सचिव व बिहार-झारखंड के प्रभारी डॉ. अमर कुमार चौधरी ने किया। मौके पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में आरएसएस के क्षेत्रीय संघचालक सिद्धिनाथ सिंह, ¨हदू जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री डॉ. सुमन कुमार, अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. शाहिद अख्तर, फैंस के राष्ट्रीय महामंत्री गोलक बिहारी एवं फैंस के उपाध्यक्ष डॉ. संदीप कुमार थे। संचालन सखीचंद महतो ने की। कार्यक्रम संचालन में जिला बीससूत्री उपाध्यक्ष जैलेन्द्र कुमार, प्रमुख अनिता गाड़ी, भाजपा के वरिष्ठ नेता शशिभूषण भगत, जीपी हाई स्कूल के प्राचार्य ब्रजेश कुमार महतो, सासद प्रतिनिधि सुरेन्द्र महतो, प्रो. कुमुद कला मेहता, डॉ. रिझू नायक, दिलीप स्वर्णकार, प्रीतम साहू, सुमन मिश्रा, सरिता पाडेय, हिमाशु शेखर चौधरी, रामकृष्ण चौधरी, धीरज कुमार महतो, मनोज चौधरी, अजय कुमार महतो, अजय तिवारी, राजू महतो, मनीष चौधरी सहित ब़ड़ी संख्या में लोग थे।

¨हदू जागरण मंच के संगठन विस्तार पर की चर्चा

इंद्रेश कुमार ने बुधवार को ¨हदू जागरण मंच के रांची महानगर के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर संगठन विस्तार पर चर्चा की। उन्होंने संगठित होकर समाज में अपने काम को बढ़ाने को कहा। इस अवसर पर उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को कैलाश मानसरोवर के महाप्रसाद, पवित्र जल एवं रुद्राक्ष दिए।

chat bot
आपका साथी